Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 12, 2024

श्रीसत्य नारायण मंदिर पर महिला समन्वय मातृशक्ति ने किया पौधरोपण


शिवपुरी-
महिला समन्वय मातृशक्ति के द्वारा कमलागंज स्थित सत्यनारायण मंदिर पर 90 पौधों का रोपण किया गया और संकल्प भी लिया गया कि हम इसकी देखभाल करेंगे। यह कार्य महिला समन्वय मातृशक्ति डॉ.सुषमा पाण्डे के द्वारा किया गया जिसमें महिला समन्वय मातृशक्ति की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस पौधरोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती नेहा अमित यादव रही जबकि विशिष्ट अतिथि सेवानिवृत्त सिविल सर्जन डॉ.गोविन्द ङ्क्षसह मौजूद रहे। 

यहां अतिथियों ने महिला समन्वय मातृशक्ति के पौधरोपण कार्य को सराहा, इसके साथ ही यहां महिलाओं ने यह संकल्प भी लिया कि वह इन पौधों को हमने भले ही आज रोपा है लेकिन हम इन रोपे गए पौधे को अपने पुत्रवत प्यार करेंगे, उसकी देखभाल करेंगे और 1 वर्ष के बाद हम सब में यही एकत्रित होकर उनका जन्मदिन भी मनाएंगे तो हमारा यह संकल्प पूर्ण होगा। 

इस पौधरापेण में विशेष मीडिया से जुृड़ी आरती जैन का सहयोग रहा जिसमें पौधे लाने से लेकर अन्य कार्य में सहभागी बनी। इसके अलावा सफाई में विशेष सहयोग राय लक्ष्मी गर्ग का रहा जिन्होंने इस स्थान को पौधरोपण के लिए चुना, साथ ही उपस्थित समस्म महिलाओं ने यहां इस मंदिर प्रांगण को मिलकर सुंदर बनाने का प्रयास करेंगें, ऐसा संकल्प भी दोहराया। 

इस पौधरोपण में डॉ कल्पना सोनी, सीता गर्ग, भारती कुशवाह, एडवोकेट रेनू शर्मा, एडवोकेट मीना दुबे, ज्योति त्रिवेदी, लक्ष्मी गर्ग, चंद्र मेहता, किरण उप्पल, अनु मित्तल, ओमवती भार्गव, प्रीति शुक्ला, नमिता गोयल, विभा रघुवंशी एवं सभी महिला समन्वय मातृशक्ति की महिलाएं उपस्थित रही। मंदिर प्रांगण के पुजारी एवं पूरे साथियों का बहुत सहयोग रहा।

No comments:

Post a Comment