Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, July 27, 2024

लायंस क्लब साउथ ने कारगिल विजय पर श्रद्धांजलि सभा कर प्रतिभा वैष्णवी जैन का किया सम्मान





सीआरपीएफ सीआईएटी से असि.कमाण्डेट व विभिन्न समजासेवी संस्था पदाधिकारियों ने लिया भाग


शिवपुरी- देश की सुरक्षा के लिए अपना बलिदान देने वाले शहीदों की स्मृति संजाते हुए समाजसेवी संस्था लायंस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के द्वारा गत दिवस स्थानीय माधवचौक चौराहे पर कारगिल विजय दिवस के रूप में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया इसके साथ ही अंचल शिवपुरी का नाम रोशन करने वाली होनहार प्रतिभा वैष्णवी जैन का यूपीएससी में टॉप कर संपूर्ण देश में 12वां स्थान प्राप्त करने पर स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया। 

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से सीआरपीएफ सीआईएटी स्कूल से असि.कमाण्डेट नीतेश सिंह भदौरिशा शामिल हुए जिनके निर्देशन में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में शहीदों की स्मृति संजोते हुए 11 जवानों के साथ अमर जवान के चित्र पर पुष्पचक्र भेंट कर कारगिल युद्ध पर अपना सारगर्भित उद्बोधन दिया तत्पश्चात शोक बिगुल बजाया गया। कार्यक्रम में शहर की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और सभी ने अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए लायंस क्लब शिवपुरी साउथ अध्यक्ष लायन सौरभ सांखला, सचिव कृष्ण मोहन अग्रवाल (बंटी) व कोषाध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि कारगिल विजय दिवस के अवसर पर स्थानीय माधवचौक चौराहे पर श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एक ओर जहां सीआरपीएफ सीआईएटी जवानों ने अपने प्रोटोकॉल के तहत शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी तो वहीं शहर की विभिन संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी आगे आकर पुष्प अर्पित किए। 

इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जिलाध्यक्ष राजू बाथम के द्वारा भी पुष्प चक्र अर्पित करते हुए भारतीय सेवा के बलिदान और शौर्य को याद किया गया। साथ ही यहां लायंस क्लब अध्यक्ष सौरभ सांखला के द्वारा सभी का स्वागत किया गया एवं सभी शहीदों के प्रति क्लब की ओर से अपनी भावनाएं व्यक्त की। कार्यक्रम में लायंस क्लब के एमजेएफ पवन जैन (पीएस) भी शामिल हुए। साथ ही यहां कार्यक्रम संयोजक लायन हेमंत-लीना नागपालख् लायन अशोक-स्नेह लता अग्रवाल के द्वारा प्रतिभा वैष्णवी जैन व असि.कमाण्डेट नीतेश भदौरिया को मोमेंटो भेंट किया गया। इसके साथ ही क्लब के तीनों उपाध्यक्ष लायन सुनील जैन, रवि पोद्दार एवं जितेंद्र राणा के द्वारा कार्यक्रम को सुचारू रूप से संपन्न कराया गया। कार्यक्रम समापन पर संस्था सचिव कृष्ण मोहन अग्रवाल (बंटी) के द्वारा सभी के प्रति आभार प्रकट किया गया।

विभिन्न संस्था पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि की अर्पित

इस अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष तेजमल सांखला , मेडिकल एसोसिएशन की ओर से गोपाल अग्रवाल, शेयर एंड कम्युनिटी कम्युनिटी संगठन की ओर से सुरेश बंसल, कपड़ा व्यापार संघ की ओर से राजकुमार जैन, स्थानकवासी संघ के अध्यक्ष राजेश कोचेटा, कैट टीम की ओर से जिलाध्यक्ष गंगाधर गोयल, भारत स्काउट एवं गाइड्स के राज्य उपाध्यक्ष तरुण अग्रवाल, भारत स्काउट एवं गाइड्स सचिव कमलकांत कोठारी, प्रिंट मीडिया से संजीव बांझल सहित लायंस क्लब शिवपुरी साउथ की नारी शक्ति विंग ने बड़ी संख्या में शामिल होकर शहीदों की स्मृतियों को संजोया और भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही यहां लेडीज विंग के नेतृव पर कैंडल मार्च के साथ माधव चौक चौराहे पर कारगिल शहीदों के जयकारों की गूंज के साथ मार्च किया गया।   

No comments:

Post a Comment