Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 15, 2024

एसडीएम पोहरी ने प्राथमिक विद्यालय सोनीपुरा का किया निरीक्षण, अनियमितता पाए जाने पर शिक्षक को नोटिस जारी


अनियमितता पाए जाने पर संबंधित विद्यालय के शिक्षक को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

शिवपुरी-कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के निर्देशानुसार पोहरी एसडीएम मोतीलाल अहिरवार ने आज सोमवार को एसडीएम कार्यालय के पास स्थित आदिवासी बस्ती में प्राथमिक विद्यालय सोनीपुरा का निरीक्षण किया। विद्यालय में अनियमितता पाए जाने पर संबंधित शिक्षकों एवं स्टाफ को आवश्यक निर्देश दिए गए। पोहरी एसडीएम मोतीलाल अहिरवार ने प्राथमिक विद्यालय सोनीपुरा का निरीक्षण किया गया। 

निरीक्षण के दौरान बच्चों की संख्या कम पाई जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई। उन्होंने विद्यालय के प्रांगण एवं आसपास स्वच्छता का भी जायजा लिया तथा गंदगी पाए जाने पर साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उसी स्कूल में स्थित जय दुर्गे स्व सहायता समूह का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में समूह के सारे दस्तावेज विद्यालय के शिक्षक के पास पाए गए। समूह के बैंक स्टेटमेंट सहित अन्य आवश्यक दस्तावेजों में अनियमितता पाए जाने पर संबंधित अधिकारी को जांच करने एवं संबंधित विद्यालय के शिक्षक के विरूद्ध नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को एसडीएम पोहरी द्वारा एसडीएम ऑफिस से कुछ मीटर दूर आदिवासी बस्ती में बने प्राथमिक विद्यालय सोनीपुरा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल बंद पाए जाने तथा स्कूल के भवन में गोबर के साथ-साथ बहुत गंदगी पाई। स्कूल में शिक्षक भी अनुपस्थित पाए गए। जिसके बाद खुद एसडीएम ने मौके पर शिक्षक को फोन लगाया जिसके लगभग आधा घंटे के बाद शिक्षक उपस्थित हुए। इसी के मद्देनजर आज सोमवार को उक्त कार्यवाही की गई है।

No comments:

Post a Comment