Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 18, 2024

पड़ौरा क्षेत्र में औद्योगिक विकास को लेका आईएमसी अध्यक्ष भूपेन्द्र रावत ने केन्द्रीय मंत्री सिंधिया से की मुलाकात


प्रोजेक्ट बताकर बताए क्षेत्र विकास के लाभ, केन्द्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन, करेंगे उचित प्रयास

शिवपुरी- औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के रूप में इण्डस्ट्रीज को बढ़ावा देने के लिए एमआईसी अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह रावत के द्वारा पड़ौरा क्षेत्र में औद्योगिक विकास को लेकर एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करवाई और गत दिवस दिल्ली पहुंचकर गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के औद्योगिक विकास को लेकर इस प्रोजेक्ट रिपोर्ट के साथ आईएमसी अध्यक्ष भूपेन्द्र रावत ने केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की और प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी दी। जिस पर केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया इस प्रोजेक्ट रिपोर्ट से काफी प्रभावित नजर आए और उन्होंने उचित आश्वासन देकर उचित प्रयास किए जाने की बात कही।

बताना होगा कि आईटीआई (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) के आई.एम.सी. अध्यक्ष भूपेन्द्र रावत के द्वारा लगातार केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मार्गदर्शन में संपूर्ण प्रदेश भर में आईटीआई के उन्नयन और यहां अध्ययनरत बच्चों को औद्योगिक क्षेत्र को लेकर विशेष प्रशिक्षण शिविर समय-समय पर आयोजित किए जाते है जिसमें कई छात्र-छात्राओं को इस प्रशिक्षण में भाग लेने के उपरांत प्रशस्ति पत्र भेंट कर पुरूस्कृत भी किया गया है। इसी क्रम में गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के औद्योगिक  विकास को लेकर आईएमसी अध्यक्ष भूपेन्द्र रावत के द्वारा रोजगारमूलक इण्डस्ट्रीज की स्थापना को लेकर एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कराई और इस रिपोर्ट को गत दिवस वह दिल्ली लेकर पहुंचे जहां भूपेंद्र सिंह रावत( अध्यक्ष आई एम सी) एवं बरिष्ठ समाज सेवी ने दिल्ली में क्षेत्र के सांसद व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की और 2017 से अधर में पड़े शिवपुरी के पडोरा सड़क पर स्मार्ट इंडस्ट्रीयल पार्क की स्थापना की मांग रखी। 

जिससे इस पूरे क्षेत्र के विकास को नई उड़ान मिल सकेगी और आसपास के ग्रामीणों एवं शहरी युवाओं को भी रोजगार मिल सकेगा। इस प्रोजेक्ट रिपोर्ट को देखने के बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आईएमसी अध्यक्ष भूपेन्द्र रावत को आश्वासन दिया कि वह शीघ्र ही शिवपुरी आकर इस बिषय को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगें। इस पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए भूपेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि निश्चित रूप से विकास पुरूष केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से अंचल को जल्द ही औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने की नई पहल की जाएगी।

No comments:

Post a Comment