Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 19, 2024

कोतवाली पुलिस ने फिर की स्मैक तस्कर के खिलाफ कार्यवाही, 3 लाख की स्मैक के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार


शिवपुरी-  
शहर में लगातार स्मैक विक्रय करने एवं पीने वालों की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़, एएसपी संजीव मुले व एसडीओपी संजय चतुर्वेदी के निर्देशन थाना कोतवाली प्रभारी रोहित दुबे के द्वारा कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में एक बार फिर से थाना कोतवाली के द्वारा अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए स्मैक का विक्रय करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 18 ग्राम स्मैक कुल कीमती 380000 /रु की जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

एसपी के निर्देशन में जिले के समस्त थाना प्रभारीयों को अवैध कारोबार स्मैक को लेकर कार्यवाही करने हेतु आदेशित किया गया जिसके पालन में थाना कोतवाली टीआई रोहित दुबे द्वारा नशीले पदार्थों का विक्रय करने वाले एवं नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले व्यक्तियों पर कार्यवाही करने हेतु टीमें गठित की गई गठित टीम द्वारा शुक्रवार 19 जुलाई को मुखविर के बताये स्थान रेल्वे स्टेशन पानी की टंकी पुलिया के पास शिवपुरी पर एक व्यक्ति की तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से 18 ग्राम भूरे रंगा का पदार्थ (स्मैक) कीमती 360000/रु विधिवत जप्त कर आरोपी को गिर. किया गया। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली टीआई रोहित दुबे, उनि दीपक पालिया, प्रआर. नरेश यादव, आर. बृजेश जादौन, आर. शिवकुमार मीणा, आर. देवेन्द्र रावत, आर. अजय यादव की सराहनीय भूमिका रही।

नशा मुक्त बनाने को लेकर कोतवाली पुलिस हुई सक्रिय
शिवपुरी शहर को नशा मुक्त बनाने के लिये नशीले पदार्थो का सेवन करने वाले एवं विक्रय करने वाले व्यक्तियों पर कोतवाली पुलिस द्वारा पूर्व से में भी कार्यवाहियां की जा चुकीं है जिनमें कई आरोपीगण जेल में है एवं भविष्य में भी ऐसे व्यक्तियों पर कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी, शहर को नशा मुक्त करने के लिये दीगर जिले एवं दीगर राज्यों के ऐसे व्यक्ति जो बाहर से आकर शहर में नशीले पदार्थों परिवहन कर चले जाते है ऐसे व्यक्तियों के बारे में जानकारी एकत्रित की जा रही है सूचना प्राप्त होने पर उक्त व्यक्तियों के विरूध्द एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की जावेगी।

सूचना देने पर एसपी करेंगें सम्मान
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा नशीले पदार्थों का विक्रय करने वाले एवं सेवन करने वाले व्यक्तियों के बारे में सूचना देने पर उचित इनाम देने की भी घोषणा की है एवं अवैध गांजा, अफीम, स्मैक, चरस की सूचना देने के लिये हैल्पलाइन नम्बर 7049123434 भी जारी किया गया है जिस पर सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा।

No comments:

Post a Comment