Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, July 25, 2024

भावेश और हर्ष ने 100 किमी की साईकिल यात्रा का सीआरपीएफ आईजी को भेंट किया तिरंगा


शिवपुरी
- खेल और युवा विभाग के तत्वधान में संचालित शिवपुरी पेडलर्स साइकिलिंग ग्रुप के युवा नौजवान भावेश दूबे और हर्ष सोनी द्वारा कल कारगिल दिवस के उपलक्ष में 100 किमी की साइकिल यात्रा कर सीआरपीएफ सीआईएटी .आई.जी. विक्रम सहगल को देश की शान तिरंगा भेंट करेंगे।

बताना चाहेंगे हर साल 26 जुलाई के दिन को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। सन् 1999 में इसी दिन भारत और पाकिस्तान के बीच लगभग 60 दिनों तक चले युद्ध का अंत हुआ था। यह वह दिन है जब भारत के वीर सपूतों ने जम्मू-कश्मीर के कारगिल की चोटियों से पाकिस्तानी सेना को खदेड़कर बाहर निकाला था और 'ऑपरेशन विजयÓ को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था। भारत के वीर सपूतों की वो गौरवपूर्ण जीत और अपने देश के लिए जवानों की शहादत इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो गई। तभी से हर साल 26 जुलाई के दिन को कारगिल विजय दिवस के तौर पर मनाया जाता है। 

शिवपुरी के युवाओं को देश भक्ति के लिए प्रेरित करने के लिए भावेश और हर्ष ने 100 किमी की यात्रा कर आईजी सीआरपीएफ को तिरंगा भेट करेंगे। इस दौरान भावेश द्वारा कारगिल दिवस पर की जा रही 100 किमी की साहसिक यात्रा को सफल बनाने के लिए पैडलर ग्रुप के प्रेसिडेंट प्रवीण गोयल द्वारा सभी जरूरत की चीजें जो यात्रा में चाहिए वह भावेश और हर्ष सोनी को दी गई और उनका मनोबल बड़ाया।

No comments:

Post a Comment