Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 18, 2024

चिलचिलाती धूप में विद्युत बिल जमा करने को विवश है उपभोक्ता


जागरूक नागरिको की अपील रही बे-असर

शिवपुरी- विद्युत विभाग द्वारा गत वर्षो से  कस्टम गेंद पर बिल जमा किए जा रहे थे ।विद्युत विभाग का नया भवन का निर्माण आईटीआई के पास होकर वही पर बिल जमा करने का कार्य किया जा रहा है ।

गौरतलब तथ्य यह है कि विद्युत विभाग द्वारा लाखो रुपये व्यय कर शानदार भवन का निर्माण कराया गया है। जिसमे विभागीय कर्मचारियो के लिए उत्तम व्यवस्था की गई है । साथ ही भीषण गर्मी के प्रकोप से बचने के लिए कूलर पंखो की व्यवस्था की गई है। लेकिन आम उपभोक्ता को ऐसी चिलचिलाती धूप बारिश से सुरक्षित रखने के लिए कोई समुचित व्यवस्था नही है जबकि कस्टम गेंट पर उपभोकताओ के लिए टीना शैड लगाऐ गए थे। लेकिन नवीन भवन  मे विभाग द्वारा ऐसी कोई व्यवस्था नही की गई है। ऐसी चिलचिलाती धूप मे उपभोक्ता बिल जमा करने आउट साइट कार्यालय पर जाता है, वहा भी उसे धूप में खड़े होकर ही अपनी बारी आने का इंतजार करने के लिए विवश है 

जबकि यह तथ्य सर्व विदित है कि उपभोकताओ द्वारा दिए जाने वाले धन से ही विभाग की गतिविधिया संचालित होती है, लेकिन विद्युत विभाग द्वारा उपभोकताओ की सुविधा को दरकिनार करते हुए कोई व्यवस्था नही की गई। धूप मे ही उपभोक्ता बिल जमा करने के लिए विवश है। कुछ जागरूक नागरिको द्वारा अधिकारियो को उपभोक्ताओ की समस्या से अवगत भी कराया गया लेकिन कोई ध्यान नही दिया गया। जिले के वरिष्ठ अधिकारियो से विद्युत बिल जमा करने बाले लोगो की समस्या का समाधान करने की अपील की है।

No comments:

Post a Comment