Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, June 30, 2024

सेवा, सुरक्षा और संस्कार के ध्येय वाक्य को सार्थक कर रहा बजरंग दल


विभिन्न सेवा कार्य करते हुए मनाया सेवा सप्ताह

शिवपुरी- सेवा, सुरक्षा और संस्कार इन तीनों वाक्यों के ध्येय को पूरा करने में बजरंग दल संगठन सतत कार्यरत है और अपने सेवा कार्यों से इन्हें सार्थक भी कर रहा है। बीती 24 जून से लेकर 30 जून तक विभिन्न सेवा कार्यों के साथ संगठन के द्वारा इन तीन सूत्र वाक्यों पर चलकर विभिन्न सेवा कार्य किए गए और आगे भी सतत रूप से इस तरह के सेवा कार्य जारी रहेंगें।

संगठन का ध्येय वाक्य सेवा, सुरक्षा और संस्कार है और इन्हीं तीनों सूत्रों पर चलकर पूरे देश में बजरंग दल अपने संगठन की गतिविधियों और सेवा कार्यों को पूर्ण कर रहा है। इसी क्रम में प्रतिवर्ष संगठनात्मक रूप से संगठन की विभिन्न सेवा कार्यों के लिए 24 से 30 जून तक सेवा सप्ताह मनाया जाता है। इस सेवा सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रकार की सेवा कार्य जिसमें गौ सेवा, मंदिरों में साफ-सफाई, मुक्तिधाम में स्वच्छता अभियान, बस्तियों में पहुुंचकर सेवा कार्य आदि किए गए। अपनी इन्हीं सेवा गतिविधियों के लिए संगठन के द्वारा वार्ड क्रं.15 के कार्यकर्ताओं के द्वारा फतेहपुर स्थित मुक्तिधाम परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। 

इसके साथ ही यहां मौजूद लोगों से बजरंग दल ने आह्वान किया कि सेवा सुरक्षा और संस्कार रूपी जैसे अभियान से आमजन जुडऩा चाहे तो उनका बजरंग दल संगठन स्वागत करता और संगठन से जुड़कर देश रक्षा में भी अपना अमूल्य योगदान दे सकते है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में बजरंग दल संगठन के पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे जिन्होंने लगातार सेवा सप्ताह में अपना योगदान देते हुए इस सेवा सप्ताह को उत्साह के साथ मनाया और हरेक सेवा कार्य में शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment