Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, June 28, 2024

लायंस क्लब साउथ ने पोस्ट ऑफिस में दान की आवश्यक सामग्री


डाक सेवा में कार्यरत अधिकारियों सहित 14 पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों का शॉल-श्रीफल भेंट कर किया सम्मान

शिवपुरी- वर्ष के पूरे 365 दिन और गर्मी, ठण्ड व बरसात के मौसम की भी परवाह ना करते हुए घर-घर डाक पहुचाने के कार्य में कार्यरत पोस्ट ऑफिस के संवेदनशील अधिकारी-कर्मचारियों की सेवाओं को सराहते हुए समाजसेवी संस्था लायंस क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा संस्था की ओर से अध्यक्ष कोमल राणा के द्वारा आवश्यक सामग्री भेंट की गई साथ ही पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों के साथ-साथ 14 पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों का उनकी अनुकरणीय सेवाओं के लिए शॉल-श्रीफल भेंट कर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर लायंस क्लब  साउथ के लायन नीर्जय जैन, लायन दीपेश जैन, लायन सौरभ जैन ने सभी कर्मचारियों का सम्मान किया। कार्यक्रम के अंत में कोषाध्यक्ष लायन मोनिका जैन ने आभार व्यक्त किया।

व्हीलचेयर, कान की मशीन सहित 14 पोस्ट मैनों का किया सम्मान
लायंस क्लब शिवपुरी साऊथ के द्वारा पोस्ट ऑफिस में सार्वजनिक उपयोग के लिए एक व्हील चेयर,एक कान की मशीन के साथ ही 14 पोस्ट मैन को डाक बैग गिफ्ट में दिए, रामेश्वर दयाल शर्मा, आशीष पहल, राहुल जाटव, त्रिलोक सिंह अहिरवार, अजय साहू, नारायण बाथम, जितेन्द्र भील, सुनील उपध्याय, मुकेश धाकड़, सुभाष शर्मा, शिवराज सिंह रघुवंशी, सुरेश धाकड़, अर्जुन शाक्य, सुरेश ओझा को क्लब की तरफ से प्रोत्साहन स्वरूप बैग भेंट किए गए। कार्यक्रम में उपस्थित मेल ओवरसियर मयंक त्रिपाठी, खैमराज आदिवासी, रामकिशन जाटव, प्रमोद दुबे सहित मनोज प्रताप सिंह (असिस्टेंट सुप्रीटेंडेंट ऑफ पोस्ट ऑफिस शिवपुरी), मलखान सिंह लोधी (पोस्टमास्टर, शिवपुरी, हेडक्वाटर), बी. एम. मिश्रा (एपीएम) शिवपुरी हेड ऑफिस का सम्मान शॉल और श्रीफल देकर किया।

लायंस क्लब साउथ ने किया आह्वान पोस्ट ऑफिस की सेवाओं को बच्चें भी जानें
कार्यक्रम में लायंस क्लब साउथ अध्यक्ष लायन कोमल सिंह राणा ने अपने क्लब का सूक्ष्म परिचय देते हुए वहाँ उपस्थित अधिकारियों से से आग्रह किया कि आज के बच्चों को पोस्ट ऑफिस के बारे में जानकारी दी जाए, पहले ट्रांककॉल, पार्सल, कुरियर जैसी सारी सुविधाएं पोस्ट से शुरू होती थीं, आज भी हम महिलाओं के लिए राखी जैसे पर्व पर जो स्पीड पोस्ट की सुविधा के चलते अपने भाइयों की कलाई पर बाँधने के लिए राखी भेजी जाती है जो की हमें भावनात्मक रूप से आज भी जोड़कर रखती है, पोस्ट कार्ड, लिफाफा, अंतरदेशिय सब विलुप्त से हो गए हैं, डाक टिकट तो बच्चे संग्रह करते हैं लेकिन पोस्ट ऑफिस के बारे में भी उनको सम्पूर्ण जानकारी होनी चाहिए। मनोज प्रताप सिंह ने अपना परिचय देते हुए लायंस क्लब के सेवा भाव कार्यक्रम की जानकारी वहाँ उपस्थित अपने स्टॉफ को दी साथ ही क्लब मेंबर को भी पूरा आश्वासन दिया कि स्कूली बच्चों को समय-समय पर पोस्ट ऑफिस का विजिट करवाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment