Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, June 18, 2024

शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा से तंग आकर परिजनों ने एसपी से की शिकायत


कोलारस पुलिस पर भी लगाया देर रात घर में घुसकर चैकिंग का आरोप

शिवपुरी- जिले के कोलारस क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम डोंगर के सिक्ख परिवार ने बीते 9 वर्षों से ग्राम के ही कुछेक दबंगों के द्वारा मिल रही धमिकयों और शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा से तंग आकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई और इस मामले में पुलिस थाना कोलारस पर भी गंभीर आरोप लगाए कि रात्रि 1:30 बजे घर में घुसकर बेबजह चैकिंग की गई और परिजनों को परेशान किया गया। इस मामले को लेकर पीडि़त पक्ष ने संबंधित पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश सहित दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर ज्ञापन एसपी को सौंपा है। एसपी ने मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन पीडि़त परिजनों को दिया है।

एसपी ऑफिस पहुंचे फरियादी सुखदेव सिंह पुत्र कारज सिंह सिक्ख निवासी ग्राम डोंगर थाना कोलारस ने बताया कि वह कृषि कार्य कर अपने घर-परिवार का पालन पोषण करते है लेकिन वर्ष 2016 से वह आए दिन ग्राम पारागढ़ के आरोपीगण मनप्रीत सिंह, हरप्रीत पुत्रगण जौरा सिंह सिक्ख व दर्शन सिंह उर्फ रिंकू, जगजीत सिंह पुत्रगण गुरदयाल सिंह सभी निवासी ग्राम पारागढ़ आए दिन फरियादी के घर पर ना-ना प्रकार से प्रताडि़त करते है और शरीरिक व मानसिक प्रताडऩा देकर डराते-धमकाते रते है। कई बार पीडि़त परिजन अपने घर से खेत पर आते-जाते वक्त भी गलत तथ्यों के आधार पर झूठी शिकायतें कर देते है और फरियादी के खेतों में पालतू मवेशियों को प्रवश कराकर फसल नष्ट करा देते है जब इन्हें ऐसा करने से रोका जाता है तो उक्त आरोपीगण फरियादी व उसके परिजनों को डराते-धमकाते है और झूठे केसों में फंसाने की धमकी देते है। 

वहीं इनकी झूठी शिकायतों पर पुलिस थाना कोलारस के द्वारा फरियादी के घर में ही बीती रात्रि 17 जून को रात्रि लगभग 1 से 1:30 बजे एकाएक पुलिस थाना कोलारस का पुलिस बल आया और बिना किसी पूछपरख व जानकारी दिए घरों में तलाशी की जाने लगी जबकि उस वक्त पीडि़त के परिवार की महिलाएं व बच्चे भी घर में मौजूद थे इसके बाद भी पुलिस के द्वारा चैकिंग के नाम पर फरियादी व परिजनों को थाने लाया गया और पूछताछ कर छोडऩे के एवज में घंटों थाने में बिठाए रखा गया। फरियादी सुखदेव सिंह सिक्ख ने बताया कि आरोपीगणों मनप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह, दर्शन सिंह उर्फ रिंकू व जगजीत सिंह के द्वारा वर्ष 2016 से पीडि़त परिजनों को ना-ना प्रकार से शारीरिक व मानसिक प्रताडऩाऐं दी जार ही है। अपनी इस गंभीर समस्या को लेकर पीडि़त पक्ष मंगलवार को जनसुनवाई के माध्यम से एसपी ऑफिस पहुंचे और अपनी आपबीती बताई। इस मामले में एसपी ने आवेदन लेकर पीडि़त पक्ष को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

No comments:

Post a Comment