Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, June 12, 2024

शिवपुरी प्रीमियर लीग प्रतियोगिता में नवोदित क्रिकेट खिलाड़ी दिखा रही अपनी प्रतिभा


वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के मार्गदर्शन में पोलोग्राउण्ड मैदान में हो रहा है प्रतियोगिता का आयोजन

शिवपुरी- क्रिकेट के क्षेत्र में रूचि रखने वाले खिलाडिय़ों के लिए प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा आईपीएल की तर्ज पर एसपीएल(शिवपुरी प्रीमियर लीग) प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसमें नवोदित खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे है। इन खिलाडिय़ों के उत्साहवर्धन के लिए शहर के विभिन्न समाजसेवी व प्रतियोगिता के संयोजकगण पहुंचकर खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ा रहे है। यहां सभी मैच लैदर बॉल और रंगीन डे्रस में आईपीएल क्रिकेट के नियमानुसार ही हो रहे है जिसमें इन सभी विजेता और उपविजेता खिलाडिय़ों को पुरूस्कार भाजपा जिला उपाध्यक्ष हेमंत ओझा की ओर से प्रदाय किए जाऐंगें। प्रतियोगिता में 15 वर्ष तक के विभिन्न वर्गों के खिलाड़ी भाग रहे है। यहां प्रशिक्षण लेने वाले खिलाडिय़ों  के बीच ही अलग-अलग टीमें बनाकर यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस दौरान समापन अवसर पर हेमन्त ओझा, अजय सांखला और वीरेन्द्र शर्मा भुल्ले के द्वारा पुरुष्कार वितरण किया। उक्त जानकारी बरिष्ठ खिलाड़ी उस्ताद छोटे खां ने दी।

शिवपुरी प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता, कृष्णा नाईट ने जीता पहला मैच
प्रतियोगिता का पहला मैच कृष्णा नाईट शरडर्स ने खेलते हुये 60 रन बनाये जवाब में अरसद डेगर डेविल्स 55 रन ही बना सकी और 5 रन से मैच हार गई। अशरफ ने 15 रन, अंश 20 रन समर्थ ने 25 रन बनाये, देवांश और अर्थिमन ने 2-2 विकेट लिये, कृष्णा नाईट राईडर्स की और से आर्यमंन सबसे ज्यादा 30 रन बनाये। उन्हें 2 विकेट व 30 रन के लिये मैन ऑफ द मैच दिया गया।
दूसरा मैच रोहन चौम्पयन और जय चेलजर्सी के मध्य खेला गया बेहद रोमांचक यह मैच टाई हो गया। इस मैच का परिणाम सुपर ओवर में आया जहाँ जय चैलेन्जर्स ने रोहन चैंपियन को हराकर विजय प्राप्त की। पहले खेलते हुए रोहन चैंपियन यन ने 105 रन बनायें जिसमें अंश 20 रन, रोहन 15 रन, हरवंश 12 रन, नैतिक 10 रन प्रमुख स्कोरर रहे। जय ने 2 विकेट प्राप्त किये, जवाब में जय की टीम भी 105 रन बना सकी और मैच टाई हो गया। जैमिनि 15 रन, वैभव 35 उन प्रमुख स्कोरर रहे। फिर सुपर ओवर में जय ने 12 रन बनाकर मैच जीत लिया मैच।

No comments:

Post a Comment