Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, June 13, 2024

पेयजल समस्या को लेकर पार्षदों ने खोला मोर्चा, नपाध्यक्ष ने मामले से कलेक्टर कराया अवगत



हाईडेंट पर धरने पर बैठे पार्षद, पेयजल से अनेकों वार्डों में है हालात खराब, नपाध्यक्ष ने कहा जनता मेरी पहली प्राथमिकता

शिवपुरी। नगर में पेयजल समस्या को लेकर पार्षदों में इतना रोष प्रकट हुआ कि वह पेयजल की इस समस्या को लेकर अनेकों पार्षदों ने मोर्चा ही खोल दिया और वह हाईडेंट पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए। इस दौरान पार्षदों ने कहा कि हमारे वार्डो में पिछले 10 दिनों से पेयजल की सप्लाई नहीं हुई और वार्डवासी हमें कोसते है इसलिए हम धरने पर बैठकर ही अपनी समस्या के निराकरण की मांग कर रहे है। इसे लेकर यहां करीब आधा दर्जन से अधिक पार्षद धरने पर बैठे जिसमें श्रीमती नीलम अनिल बघेल, विजय शर्मा, बिंदास, श्रीमती दीपमाला कुलदीप शर्मा, राजा यादव, कमलकिशन शाक्य सहित अन्य पार्षद धरने में शामिल हुए।

नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि जनता मेरी पहली प्राथमिकता
पेयजल समस्या को लेकर नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने अपने निवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि जनता मेरी पहली प्राथमिकता है और वार्ड के घरों तक पेयजल पहुंचे यही मेरा मुख्य उद्देश्य है। चूंकि 10-12 दिनों से सिंध जलावर्धन योजना की लाईन डैमेज थी और इसी बीच सतनबाड़ा से शहर में आने वाली सप्लाई के बीच अनेकों जगह खोलकर पेेयजल सप्लाई को बाधित किया गया।यहां 40-45 कनेक्शन मैनलाईन में हो रखे थे, इस पर कनेक्शन के बारे में ओम कंस्ट्रक्शन व मौके पर ही मौजूद इंजीनियरों से जानकारी चाही तो  कोई सही जबाब नहीं दे सका, यहां 10-10 सब मर्सिबल मोटरें चल रही है, इसकी शिकायत मैंने स्वयं कलेक्टर से की और रात में ही प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और हालातों को देखा साथ ही कई कनेक्शन भी काटे गए और कुछ जब्ती भी किए गए, इसे लेकर एफआईआर की भी तैयारी है। 

वहीं ओम कंस्ट्रक्शन कर्मचारी के साथ मारपीट व अपहरण संबंधी खबरों को दरकिनार करते हुए नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा कि किसी भी रूप में हम पेयजल समस्या में कोई बाधक बन रहा है तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जिस कर्मचारी के साथ मारपीट व अपहरण जैसे आरोप लगाए गए है वह बेबुनियाद है क्योंकि मैंने स्वयं फिजीकल हाईडेंट पर हालातों को देखा तो पाया  कि टंकी नहीं भरी गई जबकि हमने रात 1 बजे ही टंकियों को भरने के लिए पेयजल सप्लाई शुरू की थी, यहां जब फिजीकल पर पंप अटेंडर को देखा तो पाया कि वह सीधे ही वार्डों में यहां से सप्लाई कर रहा है जिसे लेकर कई बातें सामने आई।

हाईडेंट पर धरने पर बैठे पार्षद
पेयजल समस्या को लेकर भाजपा सहित कांग्रेस के पार्षदों ने ग्वालियर बाइपास पर लगे सिंध जलावर्धन योजना के हाइटेंड पर धरना शुरू कर दिया। पार्षदों का आरोप है कि जनता को पीने के लिए पानी नसीब नहीं हो रहा है। प्यासी जनता उनसे लगातार दिन रात पानी उपलब्ध कराने की मांग कर रही है। लेकिन नगर पालिका प्रशासन उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। बता दें शहर में पानी की सप्लाई न होने की मुख्य वजह सिंध जलावर्धन की बिछी पाइप लाइन बार-बार फूट रही है। जिसका मेंटेनेंस करने में नगर पालिका प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। ग्वालियर बाइपास पर धरने पर बैठे भाजपा पार्षद विजय शर्मा ने बताया कि सिंध जलावर्धन से होने वाली पानी की सप्लाई से पानी की टंकिया 10 से 15 दिनों में एक बार भर पा रही है। जिससे जनता पानी को परेशान हो रही है। इसके अतिरिक्त विकल्प के तौर पर जनता को पानी के टैंकर भी उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। 

जनता सुबह से ही पार्षदों को पानी की मांग को लेकर कोसती है। इसके चलते उन्हें धरने पर बैठना पड़ा है। वहीं कांग्रेस पार्षद एमडी गुर्जर का कहना था कि उनके वार्ड में ज्यादातर लोग मजदूर तबके के रहने हैं। पिछले 10 से 15 दिनों में वार्ड में पानी की सप्लाई नहीं की गई है। भाजपा पार्षद राजा यादव ने कहा कि जनता पानी को परेशान है नगर पालिका के अधिकारी फोन तक नहीं उठाते हैं। तीन दिन पहले सीएमओ केशव सगर से पानी के टैंकरों की व्यवस्था करने की कही थी। लेकिन तीन दिन गुजर जाने के बाद भी पानी के टैंकरों को वार्ड में नहीं पहुंचाया गया है। पिछले दस दिनों से वार्ड में पानी की सप्लाई नहीं हुई है।

No comments:

Post a Comment