Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, May 30, 2024

जेसीआई शिवपुरी रॉयल्स ने माहवारी को लेकर ग्रामीण क्षेत्र में किया जागरूकता कार्यक्रम



महिलाओं को बताया स्वच्छता का महत्व, बांटे सेनेटरी पैड

शिवपुरी-समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी रॉयल्स के द्वारा माहवारी को लेकर ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को संस्था की ओर से स्वच्छता का महत्व बताते हुए सेनेटरी पैड वितरित भी किए गए।

जानकारी देते हुए समाजसेवी संस्था शिवपुरी रॉयल्स अध्यक्ष वैष्णवी पाराशर व अंकित सक्सैना ने बताया कि संस्था के द्वारा थीम ए कप ऑफ गुड होप विषय को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में माहवारी को लेकर करौंदी क्षेत्र में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके साथ ही यहां आसपास की महिलाओं को एकत्रित करते हुए उन्हें माहवारी को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी गई और सभी महिलाओं ने अपनी समस्याओं से भी अवगत कराया। इस दौरान महिलाओं को सैनेटरी पैड व अन्य आवश्यक जरूरी दवाईयां वितरित की गई। 

इस दौरान न्यूट्रिचार्ज हेल्थ सेंटर सहायक श्रीमती उत्तरा तिवारी ने महिलाओं को मासिक धर्म को लेकर समझाईश दी की इस दौरान स्वच्छता बहुत आवश्यक है, सेनेटरी नैपकिन्स क्यों आवश्यक है तथा इसकी उपयोगिता आदि के बारे में महिलाओं को विस्तार से जानकारी दी गई जिस पर कई जिज्ञासाओं का समाधान भी यहां किया गया। इस कार्यक्रम में अध्याय की मेंटर जेएफएम अनु मित्तल, जेसी सुभाषिणी आचार्य एवं अन्य सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम समापन पर आभार प्रदर्शन संस्था सचिव अंकित सक्सैना के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment