Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 25, 2024

सिद्धेश्वर मेले में हुआ विवाद, जमकर चले लात-घूंसे, फिंकी कुर्सिया, सैलानी आए दहशत में


शिवपुरी
-शहर के छत्री रोड़ पर लगने वाले श्रीसिद्धेश्वर मेले में उस समय हंगामा मच गया जब दुकानदार और मेला घूमने आए लोगों के बीच कुछ कहा सुनी हो गई, यह विवाद इतना बढ़ा कि यह सिद्धेश्वर मेला दंगल के अखाड़े जैसा प्रतीत होने लगा, जिसमें देखते ही देखते दुकानदार और कई लोगों के बीच जमकर लात-घंूसे चले और मेला घूमने आए अन्य सैलानी इस पूरे घटनाक्रम से असहज होते हुए दहशत में नजर आए। मेेले में सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाला पुलिस बल भी यहां देखने को नहीं मिला जिसके चलते विवाद और अधिक बढ़ गया और यहां जमकर धक्का-मुक्की, कुर्सियां फेंककर मारपीट जैसी स्थिति बनी रही। इस झगड़े की चपेट में वह लोग भी आ गए जो अपने परिवार के साथ मेला घूमने आए थे। कई महिलाओं और बच्चों को भी इस धक्कामुक्की का शिकार होना पड़ा।

जानकारी के अनुसार, भौंती थाना क्षेत्र के रहन वाले दो दोस्त मनीष परिहार और रोहित सीआरपीएफ में आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं। उनकी पोस्टिंग उत्तराखंड के हरसिल में हैं। दोनों छुट्टियों पर अपने घर आए हैं। इसी दौरान यह दोनों जवान बीती रात्रि जिला मुख्यालय पर लगे श्रीसिद्धेश्वर मेले में घूमने गए थे। यहां दोनों के साथ किसी बात को लेकर मेला संचालक ठेकेदार और उसके कर्मचारियों ने विवाद करते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया था। इसके बाद सीआरपीएफ के जवानों ने भी अपने बचाव में झगड़ा करना शुरू कर दिया। करीब आधा घंटे तक दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। मेले में हुए झगड़े से करीब आधा घंटे तक दहशत फैली रही। वहां घूमने आए परिवार भी लौट गए।

मेले में फैल गई थी दहशत
मेले में हुए विवाद में जमकर लात-घूंसे चले जिससे मेले में आए लोगों में दहशत फैल गई थी। मेला घूमने आए लोगों ने अपने परिवार के साथ मेला से जाना उचित समझा। बता दें बाद में पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए झगड़े को शांत कराया था, दोनों पक्षों को फिजिकल थाने ले जाया गया था। जहां मेले में सोफ्टी की दुकान के संचालक मनीष मौर्य और सीआरपीएफ जवान रोहित परिहार ने कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर लिखित आवेदन दिया।

इनका कहना है-
सिद्धेश्वर मेले में झगड़े की सूचना मिलते ही पुलिस बल मेले में पहुंचा और यहां मेले में हुए झगड़े के बाद दोनों पक्षों को थाने लाया गया था लेकिन किसी भी पक्ष ने शिकायत दर्ज नहीं कराई हैं।
रजनी चौहान
थाना प्रभारी, फिजीकल, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment