Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 28, 2024

लायंस क्लब शिवपुरी के द्वारा गर्मी के दिनों में मजदूरों के लिए किया साहफी व पानी की बॉटल का वितरण




शिवपुरी-
समाजसेवा के साथ-साथ मानवसेवा के कार्यों में अग्रणीय रहने वाली समाजसेवी संस्था लायंस क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा इन दिनों गर्मी का तापमान जहां 44 से 46 डिग्री तक पहुंच रहा है। ऐसे हालातों को देखते हुए मजदूरों की सेवा करने का अनुकरणीय कार्य साहफी व पानी की बॉटल वितरण कर किया गया।

लायंस क्लब शिवपुरी साउथ की अध्यक्ष कोमल राणा ने बताया कि इन दिनों भीषण गर्मी का दौर चल रहा है और इस गर्मी में भी अपने दैनिक जीवन में मजदूर वर्ग का हमेशा योगदान रहता है और उन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना भी आवश्यक है लेकिन कई ऐसे मजदूर भी नजर आते है जहां वह मजदूरी के लिए जब निकलते है तो बिना अपने चेहरे को ढंके हुए और बिना पानी के इस तेज गर्मी का सामना करते हुए अपने मजदूरी के लिए आते-जाते है। ऐसे में इन मजदूरों की सेवा करने का कार्य लायंस क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा किया गया जहां माधवचौक पर पहुंचकर स्टॉल लगाकर ऐसे सभी करीब 300 मजदूरों जो गर्मी का सामना कर रहे थे उन्हें रोका गया और नि:शुल्क साहफी का ना केवल वितरण किया बल्कि उन्हें साहफी लगाने का महत्व भी समझाया, साथ ही उन्हें अपने साथ पानी साथ रखने को लेकर पानी की बॉटल भी वितरित की गई। 

इस अवसर पर क्लब के सदस्य लायन प्रवीण गुप्ता ने गुप्तदान देकर अपना सहयोग दिया साथ ही लायन बबीता अग्रवाल, लायन सौरभ सांखला, लायन जितेन्द्र सिंह राणा, लायन प्रवीण जैन, लायन लता मुकेश जैन, लायन गिरीश जैन, लायन सुनील बीसानी, लायन बृजमोहन गोयल, लायन विनय गुप्ता, लायन पारस जैन ने भी इस सेवा कार्य में बहुमूल्य योगदान दिया और कार्यक्रम के अंत में समापन पर कोषाध्यक्ष लायन मोनिका जैन ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment