Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 24, 2024

कमीशन और भ्रष्टाचार के नाम पर नपा को बदनाम करना उचित नहीं : नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा


सार्वजनिक रूप से कमीशन का आरोप लगाने वाले सिंध जलावर्धन योजना मेंटीनेंस मामले में की जाएगी सतत निगरानी

शिवपुरी। मप्र शासन की तत्कालीन कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने जिस प्रकार से नपाध्यक्ष का जो दायित्व मुझे सौंपा है उसकी आन-बान-शान के लिए नपा में किसी भी रूप में कोई भी गलत कार्य नहीं होने दिया जाएगा, यह श्रीमंत राजे की नगर पालिका है जिसमें उनके आदेश का अक्षरश: पालन किया जाएगा, लेकिन जिस प्रकार से कुछ दिनों पूर्व किसी भी रूप में नगर पालिका को कमीशन और भ्रष्टाचार का नाम देकर बदनाम करने का जो घृणित कार्य किया गया वह उचित नहीं है, यहां हमारे निवास पर आकर सिंध जलावर्धन योजना मेंटीनेंस के कर्मचारी विवेक पाठक के द्वारा जो आरोप लगाकर कमीशन मांगने और रूपये फेंके जाने की बात कही गई, 

वह निराधार है नपा एक स्वायत्त संस्था और नगर के विकास के लिए जनसेवा में समर्पित है हम इस तरह की ओछी हरकत करने वालों पर सतत अपनी निगरानी बनाए रखेंगें और किसी भी रूप में कोई भी गलत कार्य हो वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उक्त बात कही नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने जिन्होंने अपने प्रेस बयान में नगर पालिका को कमीशनखोरी के नाम पर बदनाम करने वाले सिंध जलावर्धन योजना मेंटीनेंस कर्मचारी के आरोपों का जबाब देते हुए कही। 

नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने कहा कि नगर हमारा है और नगर के लोगों को मूलभूत सुविधाऐं देना हमारी प्राथमिकता में शामिल है लेकिन जिस प्रकार से सिंध जलावर्धन योजना जो कि पूर्व कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की अमूल्य देन है उसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जिस प्रकार से कमीशनखोरी का आरोप लगाकर नपा को बदनाम करने का कार्य जिनके द्वारा किया गया है उस मामले की पूरी तरह से जांच की जाएगी और सतत निगरानी कर ऐसा करने वालों को चिह्नित किया जाएगा ताकि भविष्य में इस तरह की स्थितियां उत्पन्न ही ना हो सके। इस दौरान नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने नगरवासियों को यह विश्वास दिलाया कि जनता को मूलभूत सुविधाऐं प्रदान करने के लिए नगर पालिका सदैव जनसेवा में समर्पित है और  हमेशा रहेगी किसी भी प्रकार से नगरवासियों को नपा से संबंधित कोई भी परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

सिंध जलावर्धन योजना जनहित में जनता के घर-घर जल पहुंचाना ही हमारा मुख्य ध्येय
नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने कहा कि जब कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से सिंध जलावर्धन योजना अपने अस्तित्व में आई और श्रीमंत के आर्शीवाद से हमने जब नगर पालिका की कमान संभाली तब से हम यह संकल्पित है कि किसी भी रूप में सिंध जलावर्धन योजना से आमजन परेशान ना हो और घर-घर तक जल पहुंचाना ही हमारा मुख्य ध्येय है। इसके साथ ही नपाध्यक्ष ने बताया कि अभी डिस्ट्रीब्यूशन लाईन डाली जा रही है जिसमें नई पाईप लाईन डलने से लीकेज की समस्या खत्म होगी, वर्तमान परिस्थितियों में लीकेज के कारण सप्लाई भले ही प्रभावित हो रही है बाबजूद इसके नगर पालिका अपने टैंकरों के माध्यम से भी इस भीषण गर्मी के मौसम में आमजन को पेयजल उपब्लध करा रही है और इसके साथ ही जनता के लिए पानी सरल, सहज उपलब्ध हो इसके लिए ही नगर पालिका सिंध जलावर्धन योजना के कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण कर जनता की सेवा करना चाहती है और हम इस कार्य को पूर्ण लगनता के साथ पूरा करेंगें और किसी भी रूप में नगरवासी पेयजल के लिए परेशान नहीं होंगें।

की जाएगी सिंध जलावर्धन योजना मेंटीनेंस की मॉनीटरिंग
नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा ने बताया कि घर-घर सिंध का पेयजल पहुंचे इसे लेकर ही सिंध जलावर्धन योजना मेंटीनेंस का कार्य ओम डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी को दिया गया है लेकिन कंपनी के कर्ताधर्ता अपने कार्यों को किस रूप में कर रहे है इसे लेकर सतत मॉनीटरिंग की जाएगी। सिंध जलावर्धन योजना मेंटीनेंस के नाम पर किसी भी रूप में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी, यदि कोई गलत करता भी है तो उसके खिलाफ शीघ्र ही एक्शन लिया जाएगा। किसी भी रूप में सिंध जलावर्धन योजना के मेंटीनेंस के नाम पर नपा की स्थिति को बदतर हालातों में नहीं जाने दिया जाएगा और जो जिम्मेदार है यदि वह अपने कर्तव्य को ठीक ढंग से नहीं करते है तो हम शीघ्र ही किसी अन्य कंपनी के हाथो में यह जिम्मेदारी देने से भी परहेज नहीं करेंगें।  

No comments:

Post a Comment