Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 28, 2024

रेत खदान को लेकर कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष पर दर्ज हुआ मामला


वाहनों में की तोडफ़ोड़ और जबरन गुण्डागर्दी को लेकर पुलिस ने की मामले की जांच शुरू

शिवपुरी- जिले के दिनारा क्षेत्रांतर्गत रेत खदान को लेकर कांग्रेस के दिनारा ब्लॉक अध्यक्ष सहित एक अन्य के विरूद्ध थाना करैरा में विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया गया है। इस मामले में उक्त आरोपियों पर वाहनों में तोडफ़ोड़ खदान कार्य में जबरन गुण्डागर्दी और हिस्सेदारी का दबबा बनाकर सहित शराब के लिए पैसे मांगने जैसे आरोप लगे है जिस पर करैरा थाने में दो आरोपियों के विरूद्ध धारा 327,427,294,323,506,34 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

फरियादी शिकायतकर्ता अभिषेक पुत्र रामपाल नागर उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम मऊरानी जिला झांसी उ.प्र. ने थाना दिनारा में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि वह रयल नेचुरल स्टोन प्रा.लि. कंपनी में कार्यरत है जिसका शिवपुरी जिले में रेत खदान का ठेका है और करैरा में व्यापारी रवि गोयल के मकान में टीला रोड़ पर ऑफिस भी स्थित है। अभिषेक ने बताया कि घटना वाले दिन दिनांक 26 मई को सुबह करीब 4 बजे वह ऑफिस पर था तभी रिंकू गुर्जर निवासी सिलानगर एवं रूपेन्द्र यादव निवासी दिनारा आए और जबरन रेत खदान को लेकर अनावश्यक दबाब बनाने लगे, जिस पर दोनों के द्वारा कहा गया कि हमें रोज मुर्गा व शराब चाहिए तभी खदान चला पाओगे और इसी बीच दोनों के द्वारा 4 हजार रूपये की मांग भी की जब रूपये नहीं दिए तो रिंकू गुर्जर व रूपेन्द्र यादव के द्वारा जबरन गांलिया देते हुए अपने अन्य 4-5 साथियों के साथ मिलकर विवाद किया और इस विवाद के चलते ऑफिस व मौके पर गुण्डागर्दी करते हुए मौजूद कंपनी की गाडिय़ों के शीशे फोड़ दिए गए, जब उक्त लोगों को ऐसा करने से अभिषेक व कंपनी के अन्य कर्मचारियों ने रोका तो सभी ने मिलकर कंपनी के कर्मचारियों के साथ भी मारपीट की। 

इस घटना के समय शैलेन्द्र अहिरवार व रोहित यादव मौजूद रहे जिन्होंने अभिषेक के साथ मिलकर पुलिस थाना करैरा में रिंकू गुर्जर व रूपेन्द्र यादव के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने उक्त दोनों आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में ले लिया है। बताना होगा कि दिनारा क्षेत्र में निवासरत आरोपी रूपेन्द्र यादव जिला कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में भी राजनीतिक रूप से जुड़ा हुआ है और अब कांग्रेस नेता पर गुण्डागर्दी करने और जान से मारने की धमकी सहित विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध कर आरोपियों की तलाश पुलिस के द्वारा की जा रही है। खदान संचालकों ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि रूपेन्द्र यादव स्वयं रेत माफिया है जो मॉं शारदा के नामे से डम्फर चलवाते है।

No comments:

Post a Comment