Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 17, 2024

धोखा देने वाला महापापी होता हैं : बृजभूषण महाराज


श्रीमद् भागवत में धर्मलाभ लेने पहुंचे भाजपा नेता योगेन्द्र रघुवंशी का महाराज ने माल्यार्पण कर दिया आर्शीवाद

शिवपुरी-रन्नौद के समीप स्थित ग्राम सूखा राजापुर में चल रही है श्रीमद भागवत कथा के विश्राम दिवस पर आचार्य बृजभूषण महाराज ने बताया कि जो कोई मनुष्य अगर किसी व्यक्ति को धोखा देता है विश्वास घात करता है एवं चल के द्वारा कपट के द्वारा उसका शोषण करता है उसका धन हरण करता है ऐसा व्यक्ति महापापी होता है और मरने के बाद मैं घोर नरकों में जाता है, ऐसा व्यक्ति चाहे कितना भी पुण्य कर ले परंतु उसका पुण्य कभी भगवान भी स्वीकार नहीं करते क्योंकि विश्वास घात भागवत में महापाप बताया गया है।

आचार्य श्री ने कथा के प्रसंग बताया कि सुदामा जी भगवान के परम मित्र थे एवं सुदामा जी का भगवान ने इतना स्वागत किया कि जितना स्वागत आज तक शायद किसी ने किसी का किया हो, क्योंकि सुदामा का जीवन हमें प्रेम करना सिखाता है सुदामा जैसा भक्त आज तक नही हुआ है इसलिए भगवान ने स्वयं अपने नेत्रों के जल से उनके चरणों को धूलवाया है। आचार्य श्री ने कथा के प्रसंग में सुंदर चौबीस गुरुओं की पावन कथा का श्रवण कराया और कहा कि गुरु जीवन में बहुत जरूरी है गुरु के बिना किसी का कल्याण होता नहीं है इसलिए सभी को अपने जीवन में गुरु  बनाना चाहिए। 

कथा के विश्राम दिवस में आचार्य श्री ने सुंदर प्रसंग कहे। कथा के बाद में सुंदर विशाल भंडारे का आयोजन किया गया और इस भंडारे में समय क्षेत्र से ग्रामवासी एवं भक्तजन भंडारा पाने के लिए आए एवं प्रसाद पाकर के अपने को पुण्य का भागी बनाया। इस कथा का आयोजन 11 मई से 17 मई तक किया गया एवं इसके यजमान पप्पू सिंह लोधी एवं समस्त परिवारजन करवा रहे थे। कथा में शामिल होने पहुंचे भाजपा नेता योगेन्द्र रघुवंशी बंटी भैया का भी महाराजश्री के द्वारा माल्यार्पण करते हुए आर्शीवाद प्रदान किया।

No comments:

Post a Comment