Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, May 26, 2024

एसपी ने कंट्रोल रूम में ली कोर्ट मुंशियों की बैठक, दिए वारंट संबंधी दिशा निर्देश


शिवपुरी।
पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ द्वारा आज पुलिस कन्ट्रोल रुम में जिले के समस्त थानों एवं न्यायालय में पदस्थ सभी कोर्ट मुंशियों की बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा कोर्ट मुंशियों को वारंट संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में समस्त थानों एवं कोर्ट में पदस्थ मुंशी उपस्थित थे।

एसपी श्री राठौड़ ने दिशा निर्देश देते हुए बताया कि 5 वर्ष से अधिक लंबित प्रकरणों, चिन्हित प्रकरणों एवं ऐसे प्रकरण जिनमें आरोपी जेल में है के वारंटों की तामीली शत प्रतिशत करवाएं एवं अदम तामील होने पर थाना प्रभारी टीप लगवाए कि किस वजह से अदम तामील हुआ है एवं रोजनामचा व वारंट रजिस्टर मे इंट्री करें एवं समस्त एसडीओपी इसकी मॉनीटरिंग करें। माननीय उच्च न्यायालय के द्वारा जारी वारंटों में समय अवधि अधिक होने पर भी वारंट जारी दिनांक से ही तामीली के प्रयास करें यदि तामीली नहीं हो पाती है तो वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराएं जिससे उसमें अग्रिम कार्यवाही समय पर की जा सके। वहीं न्यायालय से सजा होने पर सजायावी की जानकारी थाने की व्हीसीएनवी मे इंदराज कराना सुनिश्चित करें। न्यायालय से प्राप्त आदेशों से थाना प्रभारी को अवगत कराएं, बाद थाना प्रभारी वरिष्ठ कार्यालय को सूचित करें। 

न्यायालय से सजा होने पर सजायावी की जानकारी थाने की व्हीसीएनवी मे इंदराज कराना सुनिश्चित करें। न्यायालय से प्राप्त आदेशों से थाना प्रभारी को अवगत कराएं बाद थाना प्रभारी वरिष्ठ कार्यालय को सूचित करें। साक्षी को न्यायालय में तारीख पेशी के संबंध मे थाना प्रभारी एवं कोर्ट मुंशी सूचना देंगे तथा साक्षी को एडीपीओ के पास लेजाकर समझाइश देकर सही कथन कराना है एवं नहीं आने वाले साक्षियों के संबंध मे वरिष्ठ कार्यालय को सूचना देना है। कोर्ट मुंशी अपने-अपने थाने के खात्मा खारिजी का मिलान कर अधिक से अधिक खात्मा खारिजी स्वीकृत कराएं एवं लंबित चालानों को माननीय न्यायालय मे प्रस्तुत कराया जाना सुनिश्चित करें।

No comments:

Post a Comment