Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, May 29, 2024

प्रयास दिवस पर जेसीआई डायनेमिक ने चलाया हाईजेनिक अभियान


मासिक धर्म को लेकर बीमारियों के प्रति किया जागरूक

शिवपुरी- बढ़ती उम्र के साथ युवतियों के शारीरिक रूप में भी बदलाव आ जाता है इसे लेकर समाजसेवी संस्था जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक के द्वारा प्रयास दिवस के रूप में मनाए जाने वाले जागरूकता सप्ताह के तहत मासिक धर्म से संबंधिम बीमारियों को लेकर जागरूकता अभियान चलाया, यहां हाईनेजिक अभियान में युवतियों को मासिक धर्म से संबंधित जानकारी प्रदान की गई और उन्हें सुरक्षा सावधानी के प्रति जागरूक किया गया।

जानकारी देते हुए जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक संस्था की अध्यक्ष कविता मनीष अरोड़ा एवं सचिव शिल्पा दुबे ने सुंयक्त रूप से बताया कि संस्था के द्वारा प्रयास दिवस के रूप में जेसीआई शिवपुरी डायनेमिक के द्वारा अभियान के तहत कुछ बस्तियों में जाकर महिलाओं को मासिक धर्म के दौरान होने वाली बीमारियों के बारे में जागरूक किया। यह वह महिलाएं हैं जो आज भी अपने घरों से नहीं निकलती हैं और सैनिटरी पैड मांगने में शर्म महसूस करती हैं, इसीलिए अध्यक्ष जेएफएम कविता मनीष अरोड़ा एवं पूरी डायनेमिक टीम ने घर-घर जाकर महिलाओं को जागरूक किया और उन्हें समझाया कि सैनिटरी पैड का इस्तेमाल करके युवतियां व महिलाऐं अपनी शारीरिक रूप से होने वाली कितनी बीमारियों से बच सकती हैं। 

कप ऑफ गुड हॉप प्रोग्राम में शामिल डॉ.सुनिता मिश्रा ने इस दौरान युवतियों व महिलाओं को बड़े ही सरल शब्दो में समझाया और उन्हें जागरूक किया। इस अवसर पर यहां महिलाओं के कुछ बच्चे भी मिले तो उनको बिस्किट और टॉफी का वितरण किया गया। जेसीआई डायनेमिक की पूरी टीम ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में योगदान दिया। कार्यक्रम में अध्यक्ष जेएफएम कविता मनीष अरोड़ा, सचिव जेसी शिल्पा दुबे, कोषाध्यक्ष जेएफएम पिंकी गोस्वामी, उपाध्यक्ष जेएफएम साधना शर्मा, उपाध्यक्ष जेएफएम ज्योति त्रिवेदी, उपाध्यक्ष एचजीएफ मोनिका तोमर, जेसी लेडी, जेसी सीमा वर्मा, मीडिया प्रभारी, जेसी मंजू शाके, जेसी सोनिया चौबे, जेसी उमा वशिष्ठ, जेसी मनीषा भार्गव, एवं पूरी टीम उपस्थित रही। अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव शिल्पा दुबे के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment