Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, May 24, 2024

पार्टनर की मौत के बाद की धोखाधड़ी, छ: ट्रक बेच दिए तो वहीं 3 ट्रक कराए अपने नाम


थाना फिजीकल के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं होने से परिजनों ने एसपी से की शिकायत

शिवपुरी- शहर के थाना फिजीकल क्षेत्र में पार्टनर के रूप में कार्य करने वाले ट्रांसपोर्ट व्यवसाई शहीद खान व उनके पार्टनर रशीद मोहम्मद खान लंबे समय से जुड़े थे और इसी पार्टनरशिप में दोनों के 6 ट्रक भी शामिल थे लेकिन जब पार्टनर रशीद मोहम्मद खान का इंतकाल हो गया तो यहां दूसरे पार्टनर शहीद खान ने धोखाधड़ी करते हुए 4 ट्रक विक्रय कर दिए तो वहीं अन्य 3 ट्रक अपने नाम करा लिए और इन सबसे से स्व.रशीद खान की पत्नि हदीसा बेगम अंजान रही। शहीद खान के द्वारा धोखाधड़ी कर 3 विक्रय व 3 ट्रक अपने नाम कराए जाने को लेकर फरियादी हदीसा बेगम ने थाना फिजीकल में शिकायत की लेकिन जब फिजीकल पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की तो फरियादी एसपी के पास पहुंंची जहां एसपी ने मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन पीडि़त महिला व उसके परिजनों को दिया है।

फरियादी हदीसा बेगम पत्नि स्व. रशीद खान निवासी सांई बाबा मंदिर थाना फिजीकल रोड़ ने अपने शिकायती आवेदन में बताया कि उनके स्व. पति रशीद खान की उनके ही पड़ौस में रहने वाले शहीद खान पुत्र छोटे खान के साथ बीते 25 वर्षों से पार्टनिरशिप में ट्रक व्यवसाय किया जाता रहा था, जिसमें फरियादी हदीसा के नाम वाहन क्रं.एमपी 09 एचएच 9773, एमपी 09 एचएच 9873, एमपी 09 एचएच 9973 जबकि स्व. पति रशीद खान के नाम वाहन क्रं.एमपी 09 एचएच 6273, एमपी 09 एचएच 6373 एवं एमपी 09 एचएच 6473 थे, इसी बीच पति रशीद खान का वर्ष 2018 में निधन हो गया और पति के नाम दर्ज तीनों ट्रक भी प्रार्थिया ने अपने नाम इंदौर आरटीओ में करा लिए थे, तभी पार्टनरशिप में कार्य करने वाले शहीद खान द्वारा गुपचुप तरीके से एवं प्रार्थिया के फर्जी हस्ताक्षर करके उक्त 06 ट्रकों में से 03 ट्रकों एमपी 09 एचएच 9773, एमपी 09 एचएच 9873, एमपी 09 एचएच 6273 को विक्रय कर दिया गया जिनकी ना तो प्रार्थी व उसके परिजनों को जानकारी दी गई और ना ही विक्रय धन राशि प्रदान की गई, इसके साथ ही तीन अन्य ट्रक एमपी 09 एचएच 9973, एमपी 09 एचएच 6373 व एमपी 09 एचएच 6473 को शहीद खान के द्वारा फर्जी तरीके से प्रार्थियों के साईन करते हुए आरटीओ इंदौर में स्वयं के नाम अथवा किसी रिश्तेदार के नाम अंतरित/ट्रांसफर करवा लीं है जो कि उनके आधिपत्य में ही है।

अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी के मामले में पहले तो समाज में और आपसी मिलने जुलने वालों के बीच मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया जिस पर शहीद खान के द्वारा पीडि़ता को राशि देने की बात भी कही गई लेकिन जब टालमटोल करते हुए करीब 4 वर्ष होने को हुए तो शहीद खान पैसे देने और ट्रकों को लौटाने से भी पलट गया। इसे लेकर फरियादी हदीसा बेगम अपने परिजनों के साथ 29 अप्रैल 2024 को पुलिस थाना फिजीकल पहुंची और मामले की शिकायत की, जब इस शिकायत के बाद भी थाना फिजीकल के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं हुई तो पीडि़ता के द्वारा शुक्रवार को एसपी ऑफिस पहुंचकर अपनी आपबीती बताई गई और मामले को लेकर एसपी ने आवेदने लेने के साथ ही पीडि़ता को उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

No comments:

Post a Comment