Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, May 29, 2024

12 वीं उत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए श्रेष्ठ पाठ्यक्रम है बीसीए, रेडिएंट में प्रवेश प्रारंभ


माखनलाल विश्वविद्यालय से संबद्ध

शिवपुरी-12वीं उत्तीर्ण करने के पश्चात विद्यार्थी एवं अभिभावकों के मन में सबसे ज्यादा दुविधा सही कोर्स चयन को लेकर होती है। वर्तमान में एनईईटी, जेईई, क्लेट की तैयारी के लिए जिले में उपयुक्त संस्थान उपलब्ध ना होने के कारण अभिभाबकों को बाहर किसी बड़े शहर में तैयारी हेतु बच्चों को भेजना होता है। जिससे ना केवल काफी बड़ी धनराशि खर्च हो जाती है बल्कि बच्चों पर न नियंत्रण हो पाता है और न ही समुचित देखभाल भी हो पाती है।

ऐसे में  जिले का श्रेष्ठतम संस्थान रेडिएंट एक आशा की किरण साबित हो रहा है क्योंकि रेडिएंट कॉलेज विगत 24 वर्षों से लगातार जिले में उत्कृष्ट शिक्षण प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। वर्तमान में  कोविड के पश्चात आईटी सेक्टर में रोजगार की मांग में जबरदस्त उछाल आई है। ऐसी स्थिति में 12 उत्तीर्ण विद्यार्थियों के लिए आई टी डिग्री बीसीए (बैचलर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन) एक वरदान की तरह उभर कर आई है। बीसीए करने के पश्चात विद्यार्थी न केवल आईटी सेक्टर में बल्कि शासकीय एवं अशासकीय क्षेत्रों में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हार्डवेयर इंजीनियर, नेटवर्किंग, मल्टीमीडिया एवं वेब डिजाइनिंग एवं वर्तमान में सर्वाधिक मांग वाले आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे अनेक क्षेत्रों में आसानी से जॉब पा सकता है। 

रेडिएंट ग्रुप की सभी संस्थाओं में शिक्षा के साथ-साथ नए वैश्विक परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान की जा रही है ,जहां ग्रुप डिस्कशन, प्रेजेंटेशन , एजुकेशनल टूर, ओरिएंटेशन प्रोग्राम,स्पोर्ट्स फंक्शन एवं अन्य अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से छात्रों के व्यक्तित्व विकास किया जाता है। अंर्तराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप कंप्यूटर लैब एवं अन्य सुविधाएं होने के कारण रेडिएंट को आईएसओ 29990 :2010 अवार्ड भी मिल चुका है। यदि अभिभावक अपने बच्चे को कंप्यूटर क्षेत्र में सफल होते देखना चाहते हैं तो रेडिएंट में बीसीए (बैचलर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन) डिग्री  में प्रवेश दिलाएं। इसके लिए रेडिएंट कॉलेज ,हाजी सन्नू मार्केट महल रोड शिवपुरी पर संपर्क किया जा सकता है। संस्था का यह कैंपस दून पब्लिक स्कूल के पास सीआरपीएफ केंपस रोड पर स्थित है।

No comments:

Post a Comment