Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, January 15, 2024

शिवा और हंसराज ने जीते मोगली बाल महोत्सव में दो दो पुरस्कार


शिवपुरी-
मोगली बाल उत्सव 2023. मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग, एपको भोपाल, जैव विविधता बोर्ड एवं वन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से दिनांक 08 जनवरी 2024 से 10 जनवरी 2024 तक सिवनी जिले के पेंच टाइगर रिजर्व में आयोजित किया गया।

मोगली बाल महोत्सव में विभिन्न परीक्षा एवं क्विज में चयनित प्रत्येक जिले से कनिष्ठ वर्ग से एक छात्र एवं एक छात्रा इसी प्रकार वरिष्ट वर्ग से एक छात्र एवं एक छात्रा ने सहभागिता की। शिवपुरी जिले से जिला शिक्षा अधिकारी एस एस राठौर जी के सान्निध्य एवं सत्यम सविता जी के प्रबंधन और नोडल अधिकारी एप्को रामनाथ कोली, मास्टर ट्रेनर एप्को ताहिर खान और क्विज मास्टर रिजवाना खान के मार्गदर्शन में शिवपुरी जिले से नंदिनी दुबे बामोरकला, हंसराज अहिरवार, शिवा सोनी सीएम राइज खनियाधाना और विक्की बाथम मा वि जगतपुर कोलारस ने सहभागिता की।

शिवा सोनी ने चित्रकला प्रतियोगिता में पुरस्कार जीता जबकि सफारी के दौरान आयोजित क्विज प्रतियोगिता में शिवा सोनी, हंसराज और नंदिनी ने पुरस्कार जीते । जबकि दोपहर बाद आयोजित प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में हंसराज ने पुरस्कार अपने नाम किया। रिजवाना खान क्विज मास्टर ने बताया कि सबसे पहले विद्यालय स्तर पर निबंध प्रतियोगिता इसके उपरांत ब्लॉक स्तर पर लिखित परीक्षा एवं जिला स्तर पर क्विज प्रतियोगिता जो कि जैव विविधता पर आधारित होती है के आधार पर छात्र छात्राओं का चयन होता है। चयनित छात्र छात्रा क्विज मास्टर और मार्गदर्शी शिक्षक के साथ तीन दिवसीय मोगली बाल महोत्सव में उपस्थिति दर्ज कराते है। जो कि पेंच टाइगर रिजर्व सिवनी में आयोजित हुआ है।  

No comments:

Post a Comment