Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, January 23, 2024

प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा जीवन का एतिहासिक और यादगार पल : अधिष्ठाता डॉक्टर के.बी.वर्मा





श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को रामभक्त परिवारों के द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया

शिवपुरी। श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय शिवपुरी में प्रभु श्रीराम की प्रतिमा पर अधिष्ठाता डॉक्टर के.बी.वर्मा एवं अन्य चिकित्सकों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित, पुष्प अर्पण कर श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को रामभक्त परिवारों के द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया। 

इस अवसर पर अधिष्ठाता डॉक्टर के.बी.वर्मा ने कहा कि प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा जीवन का एतिहासिक और यादगार पल है, आज का दिन कभी भुलाया नहीं जा सकता। साथ ही चिकित्सालय अधीक्षक डॉ. आशुतोष चौऋषि, डॉ.पंकज शर्मा, डॉ. ज्योति शुक्ला की देखरेख में हमारे कॉलेज में बहुत ही शानदार प्रभुश्री राम के दिन को और अधिक उत्साह से मनाया गया है। तो वहीं पी आर ओ डॉ.राजेश अहिरवार का कहना था कि पूरे मेडिकल कॉलेज परिसर में चारो तरफ श्रीराम की भगवा पताकाएं फहराई गई। 1100 दीपों के प्रज्वलन के साथ पूरे परिसर को जगमग रोशन किया गया। 

श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की शुरुआत मेडिकल कॉलेज परिसर की रामभक्त सभी वरिष्ठ चिकित्सक शिक्षक, डॉक्टर सहित नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिकल स्टाफ, हाईटस स्टाफ, पूरे आउटसोर्सिंग स्टाफ द्वारा आयोजित विशाल प्रभु श्रीराम की शोभा यात्रा के साथ हुई। तत्पश्चात नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, रंगोली, सुंदरकांड के पाठ के साथ श्री हनुमान चालीसा का पाठ कर आरती हुई। भगवान के भोग लगाने के बाद विशाल प्रसादी भंडारे का आयोजन किया गया।

No comments:

Post a Comment