Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, January 14, 2024

पांच सदी के संघर्ष और हजारों बलिदान के बाद आज पूरा हो रहा है सनातनियों का स्वप्न : प्रदेश संयोजक राजेश तिवारी


श्रीराम मंदिर दर्शन अभियान समिति की बैठक आयोजित

शिवपुरी। 500 सालों से जिस संघर्ष को हमारे पूर्वजों ने शुरू किया 76 युद्ध हुए, 3:45 लाख हिंदुओं का बलिदान हुआ, 77 वां आंदोलन 1984 से चालू हुआ और उसे 84 से ही हम सभी की भूमिका है। 1988 से तो बाकायदा प्रस्ताव पास करके भारतीय जनता पार्टी ने अपनी सहभागिता की है। लाल किले से आडवाणी जी के माध्यम से यात्रा निकाली। शिला पूजन हम सब ने किया। यात्रा में कारसेवकों की सेवा भी की हमने सब किया और हमारे बीच के कई कार्यकर्ता बलिदान भी हो गए। 

इसलिए हमारी तो इच्छा है हमारे स्वप्न साकार हो रहे हैं भगवान को बहुत-बहुत धन्यवाद है कि कोरोना काल में भी इतने महासंकट के बाद हम सब जिंदा है यह देखने के लिए हमारी कितनी पीढयि़ां निकल गई हैं लेकिन हमें यह अवसर मिला यह सौभाग्यशाली पीढ़ी है कि कोरोना के बाद भी हम जिंदा है रामलाल के दर्शन करने के लिए। यह बात आज भाजपा कार्यालय पर आयोजित श्रीराम मंदिर दर्शन अभियान समिति की बैठक के दौरान राम मंदिर दर्शन अभियान समिति के प्रदेश संयोजक राजेश तिवारी ने मुख्य अतिथि के रूप में कहीं।

समिति के प्रदेश संयोजक राजेश तिवारी ने कहा कि इन दिनों घर-घर अक्षत अभियान चल रहा है।  हर कार्यकर्ता और पदाधिकारी प्रभु श्री राम के काम में जुटे हुए हैं। हमें समाज के हर वर्ग को अयोध्या जाने के लिए भी आमंत्रित करना है और प्रोत्साहित भी। पूरे विश्व की नजर भारत भूमि पर है इसलिए हम सब का दायित्व है कि 22 जनवरी को अपने आसपास के मंदिर पर साथ सजा हो, भंडारा महाप्रसादी का आयोजन हो, मंदिर परिसरों पर रंगोली बनाई जाए और अपने-अपने घरों में तोरण द्वार सजाकर दीप जलाकर दीपोत्सव मानना है। 

श्री तिवारी ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व 14 जनवरी से 21 जनवरी तक देव स्थान और मंदिरों को सभी राम भक्त पहुंचे और स्वच्छता अभियान चलाएं। बैठक को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष राजू बाथम ने कहा कि जिलेभर में श्री राम मंदिर दर्शन अभियान चलाकर कार्यक्रम को सफल बनाना है। बैठक में मुख्य रूप से शिवपुरी गुना लोकसभा संयोजक लाखन सिंह राणा, राम मंदिर दर्शन अभियान समिति के जिला संयोजक विपिन खेमरिया, सहसंयोजक मनीष अग्रवाल, जिला महामंत्री सोनू बिरथरे, गगन खटीक, पृथ्वीराज जादौन सहित भाजपा के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment