Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 12, 2024

सरस्वती शिशु मंदिर में भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी ने मनाया युवा दिवस


मनाई स्वामी विवेकानंद जयंती

शिवपुरी- समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के द्वारा स्थानीय अस्पताल चौराहा स्थित सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में स्वामी विवेकानंद जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से मुख्य वक्ता लेखक अजय खेमरिया एवं समाजसेवी तरूण अग्रवाल रहे। कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद के चित्र पर दीप प्रज्जवलन करते हुए कार्यक्रम की शुरूआत की गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में संस्था पदाधिकारी एवं सदस्यों के साथ स्कूल के विद्यार्थी मौजूद रहे।

आयोजित कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी अध्यक्ष सतीश शर्मा व सचिव प्रगीत खेमरिया ने संयुक्त रूप से बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी संस्था के द्वारा 12 जनवरी स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर संस्था के द्वारा अस्पताल चौराहा स्थित सरस्वती शिशु मंदिर परिसर में स्वामी विवेकानंद जयंती कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मौजूद विद्यालय के बच्चों को स्वामी जी के जीवन पर ओजस्वी उद्बोधन कार्यक्रम के मुख्य वक्ता डॉ.अजय खेमरिया एवं समाजसेवी तरूण अग्रवाल के द्वारा दिया गया।

इस दौरान वक्ताओं ने बच्चों को बताया कि वह जीवन में अपना लक्ष्य तय करते हुए शिक्षा अध्यापन करें और स्वामी विवेकानंद जयंती के बताए मार्ग अनुरूप चलने पर अपने तय लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए जब तक उसे प्राप्त ना कर लें तब तक प्रयास जारी रखे, साथ ही यहां बच्चो से भी उनके व्यक्तित्व विकास को लेकर जानकारी प्राप्त की गई और उसे हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के द्वारा दिया गया।

कार्यक्रम में स्वामी जी के जीवन और उनके सिद्धांतो के बारे में उपस्थित सभी विद्यार्थियों को अवगत कराया। वक्ताओं ने अपनी अपनी मधुर वाणी एवं शब्दो के चयन से विद्यालय के अध्यापक एवं विद्यार्थियों का मन मोह लिया। इसके पूर्व कार्यक्रम में स्वागत भाषण संस्था अध्यक्ष सतीश शर्मा ने दिया। इस अवसार पर जिला समन्वयक संजीव जैन के द्वारा कार्यक्रम का सफल संचालन किया गया एवं उपाध्यक्ष संदीप वशिष्ठ व सचिव प्रगीत खेमरिया ने अंत में सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इसके आलावा शाखा के वरिष्ठ सदस्य अशोक गोयल उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment