Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, January 9, 2024

खबर का असर- कट्टे की नोंक पर दुष्कर्म करने वाले सरपंच पर मामला दर्ज


थाना प्रभारी के नहीं सुनने पर एसपी ने दिए कार्यवाही के निर्देश

शिवपुरी- बीते रोज कट्टे की नोंक पर सरपंच ने किया महिला से दुष्कर्म शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी जिसमें उल्लेख किया गया था कि पीडि़त महिला की थाना मायापुर में शिकायत करने के बाद भी 4 घंटे तक बिठाए रखा और मामला दर्ज नहीं किया गया। इसके बाद पीडि़ता 7 जनवरी को जिला मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची और अपनी व्यथा सुनाई जिस पर तत्काल एसपी रघुवंश भदौरिया ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में पीडि़ता के बयानों के आधार पर सरपंच आनंद पुत्र रूप सिंह लोधी के विरूद्ध थाना मायापुर में धारा 376, 450,506 के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए प्रकरण विवेचना में ले लिया है।

बताना होगा कि इस घटनाक्रम को लेकर बीती 7 जनवरी को जिला मुख्यालय स्थित एसपी कार्यालय पहुंचकर एसपी को सौंपे शिकायती पत्र में पीडि़ता रानी पत्नि अमर सिंह(परिवर्तित नाम) निवासी गाम रूपेपुर थाना मायापुर तहसील पिछोर ने बताया कि बीती रविवार की रात को जब वह पति की अनुपस्थिति में बच्चों के साथ घर में अकेली थी तभी रात करीब 10:30 बजे एकाएक दरवाजा खटखटाने की आवाज आई जिस पर महिला रानी ने सोचा कि पति अमर सिंह आए होंगें तभी दरवाजा खोला तो अंदर ग्राम रूपेपुर का सरपंच आनद पुत्र रूप सिंह लोधी निकला जिसने कट्टे की नोंक पर बच्चों को जान से मारने की धमकी देकर पीडि़ता के साथ दुष्कर्म किया और इस घटना को किसी को नहीं बताने को लेकर धमकाया। 

महिला रानी ने अपने साथ हुई ज्यादती की घटना रात के ही समय जेठ के आने पर बताई और पति अमर सिंह घर पहुंचा तो रात्रि के समय ही पीडि़ता अपने पति के साथ मायापुर थाना पहुंची जहां पुलिस ने 4 घंटे थाने में बैठाया और कोई सुनवाई नहीं की। इस पर पीडि़ता रानी अपने पति अमर सिंह के साथ सोमवार को जिला मुख्यालय आई और पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र सौंपकर ग्राम पंचायत रूपेपुर के सरपंच आनन्द लोधी के विरूद्ध दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीबद्ध करते हुए प्रकरण में न्याय की गुहार लगाई है। एसपी ने मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन पीडि़ता को दिया और तत्काल कार्यवाही करते हुए ग्राम पंचायत रूपेपर के सरपंच आनंद लोधी के विरूद्ध दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया गया।

No comments:

Post a Comment