Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, December 25, 2023

राठौर समाज के युवक-युवतियों के जीवन साथी की तलाश पूरा करेगा परिचय सम्मेलन : राष्ट्रीय अध्यक्ष पुरूषोत्तम राठौर




विभिन्न जिलों से आए 250 से अधिक युवक-युवतियों ने संभागीय परिचय सम्मेलन में तलाश अपना भावी जीवन साथी

शिवपुरी-वैवाहिक रूप से अपने भावी जीवन साथी की तलाश को राठौर समाज का यह संभागीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन पूरा करेगा और मुझे आशा ही नहीं वरन् पूर्ण विश्वास है कि आज राठौर समाज अपने आपको स्थापित करने में अग्रणीय साबित हो रहा है, हमने देखा है कि किस प्रकार से शिवपुरी जिला मुख्यालय पर संभागीय परिचय सम्मेलन की रूपरेखा तय हुई और यहां समाज रत्न से विभूषित हमारे जनप्रतिनिधि पूर्व विधायक माखनलाल राठौर व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दामोदर राठौर के कुशल मार्गदर्शन में जिलाध्यक्ष अशोक राठौर के द्वारा समाजजनों के साथ मिलकर यह ऐतिहासिक कार्य किया गया है, समाज को इस तरह के आयोजनों से नई दिशा मिलती है और यह आयोजन समाज की संगठन शक्ति और उत्तरोत्तर प्रगति में भी सहायक होते है। 

समाज की इस प्रगति और भावी जीवन साथी की तलाश को अपने शब्दों में बयां किया राठौर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुरूषोत्तम राठौर ने जो स्थानीय संस्कार मैरिज गार्डन परिसर में आयोजित संभागीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि इंदौर से आए राष्ट्रीय महामंत्री राजकुमार राठौर एवं अध्यक्षता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष समाज रत्न दामोदर राठौर ने की। कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम मॉं सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्जवलन एवं माल्यार्पण के साथ हुई तत्पश्चात राठौर समाज जिलाध्यक्ष अशोक राठौर के द्वारा अतिथियों का परिचय एवं माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया गया।

इस दौरान समाज की तीन महान विभूतियो के रूप में मौजूद राष्ट्रीय अध्यक्ष पुरूषोत्तम राठौर, महामंत्री राजकुमार राठौर एवं उपाध्यक्ष दामोदर राठौर को विशेष रूप से समाजजनों के द्वारा समाज में दिए जाने वाले योगदान को लेकर चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन महामंत्री मोहन बाबू राठौर के द्वारा किया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक माखन लाल राठौर ने भी आयोजन को सराहा और इस तरह के आयोजनों में युवक-युवतियों से बढ़-चढ़कर शामिल होने का आह्वान किया साथ ही आशा व्यक्त कि इस परिचय सम्मेलन से कई युवक-युवती अपने जीवन साथी की तलाश पूरा करेंगें। 

संभागीय परिचय सम्मेलन में ग्वालियर, शिवपुरी, इंदौर, उज्जैन, जयपुर, केलवाड़ा, कन्नौज, अशोकनगर, उदयपुर जैसे विभिन्न स्थानों से समाज बन्धु आए और परिचय में शामिल युवक-युवतियों ने मंच से अपना परिचय देकर जीवन साथी को तलाश। इस तरह यहां लगभग 250 से अधिक युवक-युवतियों ने मंच से परिचय देकर जीवन साथी की तलाश की। कार्यक्रम में पूर्व विधायक माखन लाल राठौर, अनिल राठौर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, अशोक राठौर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, संजीव राठौर, मुकेश राठौर, रामेश्वर राठौर, एवं राष्ट्रीय मंत्री रामसेवक राठौर सहित मंचासीन अतिथियों के द्वारा एक स्मारिका विमोचन भी किया। अंत में आभार प्रदर्शन समाज जिलाध्यक्ष अशोक राठौर के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment