Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, December 15, 2023

खेल परिसर में दो दिन में वरिष्ठ खिलाड़ी दिखाएँगे बैड्मिंटॉन में अपना दम खम


जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के निर्देशन में आयोजित हो रही बैडमिंटन प्रतियोगता

शिवपुरी- खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा 16 दिसम्बर और 17 दिसम्बर को बैड्मिंटॉन खेल का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 35 वर्ष और उससे अधिक वर्ष के वरिष्ठ खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। बताना होगा कि जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के निर्देशन में श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में बैड्मिंटॉन खेल के कई खिलाड़ी प्रतिदिन प्रैक्टिस करने आते है इनमे युवा खिलाडिय़ों के साथ-साथ वरिष्ठ खिलाड़ी भी सम्मिलित होते है। यह खिलाड़ी राज्य स्तर और राष्ट्रीय स्तर पर भी खेलने जाते रहे है। खेल परिसर में ही आगामी दो दिवसों में ये खिलाड़ी बैड्मिंटॉन की प्रतियोगिता में शिरकत होंगे और अपना दम खम दिखाएँगे।

जिला खेल अधिकारी डॉ के के खरे ने बताया जिला खेल परिसर में सभी खेल की सुविधायें है जिनका उपयोग खिलाड़ी कर रहे है। इन खिलाडिय़ों के खेल के स्तर को बढ़ाए जाने के लिए खेल विभाग लगातार खेल के आयोजन करता आ रहा है। इसी क्रम में बैड्मिंटॉन खेल की प्रतियोगिता का आयोजन दो दिवस में करने जा रहे है। इस प्रतियोगिता में शिवपुरी के खिलाडिय़ों के साथ-साथ गुना, दतिया, ग्वालियर, अशोकनगर के खिलाड़ी भी सम्मिलित हो रहे है, 

यह पहली बार है जब शिवपुरी के वरिष्ठ खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेंगे और अपने स्तर को सुधारेंगे। खेल परिसर में समस्त सुविधाएँ लाने का श्रेय मप्र शासन की पूर्व खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया का है जिनके प्रयासों से खेल परिसर सभी सुविधायो से सुसज्जित है। प्रतिदिन सैकड़ो खिलाड़ी यहां आते है और खेल कुशलता पा रहे है वह दिन दूर नही जब शिवपुरी से खिलाड़ी ओलम्पिक और अन्य अंतर्रष्ट्रिय स्तर पर अंचल शिवपुरी का नाम रोशन करेंगें।

No comments:

Post a Comment