Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, November 11, 2023

आओ दीपदान कर लें संकल्प, मतदान का आया है महापर्व : सीईओ उमराव सिंह मरावी


स्वीप गतिविधियों के तहत किए गए अनेक नवाचार, 74 पंचायतो के मतदान केंद्रो में रंगोली बनाकर हुआ दीपदान कार्यक्रम

शिवपुरी-शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के साथ ही ज्यादा से ज्यादा मतदाता इस लोकतंत्र के पर्व में भाग लें। इस उद्देश्य से पूरे जिले में स्वीप गतिविधियों के तहत अनेक नवाचार किये जा रहे हैं, जिनकी कमान संभाले हुए है जिले के स्वीप नोडल उमराव सिंह मरावी। जो हर गतिविधि में स्वयं रूचि लेकर उपस्थित तो रहते ही है बल्कि कैसे एक एक व्यक्ति मतदान के लिए जागरूक हो, इस पर विशेष फोकस रहता है। 

इसी के अंतर्गत जनपद शिवपुरी की समस्त 74 पंचायतो के समस्त मतदान केंद्रो में रंगोली बनाकर, दीपदान कार्यक्रम किया गया, जिसमें मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। सभी मतदाताओं को ये संकल्प भी दिलाया गया -अब की दीवाली मतदान वाली अर्थात जिस पूरे जिले में दीवाली के पर्व को लोग बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाते है उसी प्रकार लोकतंत्र के पर्व में भी सभी भाग लें और 17 नवंबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच अपने मत का उपयोग करें। 

जिला पंचायत के सीईओ उमराव सिंह मरावी ने बताया कि दीवाली की तरह ही लोकतंत्र के पर्व में भी मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए, इसको दीवाली से जोड़ा गया है। सबसे खास बात ये है कि जनपद शिवपुरी के समस्त मतदान केन्द्रो में दीवाली की तरह मतदान केन्द्रों को सजाकर, रंगोली बनाकर दीपदान कार्यक्रम किया गया। इसके साथ ही मतदान केन्द्रो में दीपदान कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा मतदाता भाग लें, इसके लिए चलो मतदान केंद्र की ओर, दीपदान में भाग लेने जैसे नारो से मतदाताओं को दीपदान कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

No comments:

Post a Comment