Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 2, 2023

स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल फुटबॉल जतारा और आर्यभट्ट ने जीते अपने-अपने मैच


रेंजर गोपाल सिंह रहे अतिथि ने खिलाडिय़ों का बढ़ाया मनोबल

शिवपुरी-खेल कोई भी हो लेकिन उसे बढ़ावा नही दिया गया तो प्रतिभा दब जाती है ऐेसे में इन हालातों में स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल के माध्यम से आयोजित यह फुटबॉल प्रतियोगिता ऐसी प्रतिभाओं को आगे निकालने का कार्य करेगी जो कहीं ना कहीं अपनी प्रतिभा को निखारना चाहते है उन्हें इस प्रतियोगिता के माध्यम से आगे बढऩे का अवसर प्राप्त होगा। फुटबॉल के इन खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाया वन परिक्षेत्राधिकारी (रेंजर)गोपाल सिंह जाटव ने जो स्थानी पोलोग्राउण्ड मैदान पर आयोजित अभा स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन अतिथि के रूप में मौजूद रहे। 

इस अवसर पर रेंजर गोपाल सिंह जाटव के द्वारा मैच प्रारंभ से पूर्व दोनों टीमों शिवपुरी और जतारा फुटबॉल टीम के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें खेल अनुशासन के साथ खेलने का आह्वान किया। इस अवसर पर प्रतियोतिा आयोजक दीपक शर्मा व स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल फुटबॉल समिति के अध्यक्ष पवन शर्मा, सचिव विपिन सचदेवा, सह सचिव प्रदीप राठौर, कोषधाक्ष संदीप यादव आदि के द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

जतारा ने शिवपुरी की टीम को हराकर जीता मैच, दिल्ली-राजस्थान का मैच रहा बराबरी का, मिला एक-एक प्वाईंट
अखिल भारतीय स्व. चंदू बाबूजी मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन दो मैच खेले गए। जिसमें पहला मैच शिवपुरी विरुद्ध जतारा के मध्य खेला गया। इस मैच को जतारा ने अपने नाम 2-1 से किया। जतारा की ओर से नवनीत ने पहला गोल किया और दूसरा गोल तरुण की ओर से किया गया। बही शिवपुरी के और से एक मात्र गोल भरत जाटव ने किया। इसी प्रकार सुबह का दूसरा मैच दिल्ली विरुद्ध राजस्थान 11 के बीच हुआ जो काफी रोमांच से भरा रहा और दोनो टीम 3 प्वाइंट के लिए लगातार अपना दम खम दिखाती रही। अंत में परिणाम 1-1 रहा और दोनो को 1-1 प्वाइंट से संतोष करना पड़ा। प्रतियोगिता में दर्शकों का मैच देखना का उत्साह भी काफी दिख रहा है। मैच में निर्णायक की भूमिका सी बाबा पिल्ले और उनके साथियों के द्वारा निभाई गई और कॉमेंटेटर का किरदार शहर जाने माने कॉमेंटेटर गिरीश मिश्रा मामा एवं कमल बाथम शेरा ने निभाई। इस बीच समिति के सभी सदस्य और खेल प्रेमी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment