Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 21, 2023

चुनाव बाद हेलमेट एवं बिना सीट बेल्ट वाले चार पहिया वाहन चालकों को दी यातायात विभाग ने समझाईश


शिवपुरी-
शहर में अब चुनाव के बाद यातायात विभाग के द्वारा दुर्घटनाओं को रोकने के लिए दुपहिया वाहन पर हेलमेट की उपयोगिता और चार पहिया वाहन पर चालक द्वारा सीट बैल्ट का उपयोग करना आवश्यक है ताकि समय रहते दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लग सके। इसे लेकर पुलिस मुख्यालय भोपाल से आए आदेश अनुसार मंगलवार को यातायात पुलिस द्वारा बिना हेलमेट एवं बिना सीट बेल्ट धारण किए वाहन चालकों को समझाइए दी गई। 

यहां फोरलेन पाम पार्क मेडीकल कॉलेज के समीप गुजर रहे वाहनों को सूबेदार भानुप्रताप सिंह जादौन के द्वारा दुपहिया वाहन चालकों को रोक-रोककर उन्हें यातायात के बारे में जागरूक किया गया साथ ही बताया कि किस प्रकार से वाहन की गति को नियंत्रित करते हुए दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है। इस फोरलेन मार्ग पर कई चार पहिया वाहन भी गुजर रहे थे जिन्हें भी वाहन चालकों को बिना सीट बेल्ट के पाए जाने पर समझाईश दी गई। 

इसके अलावा गुना वायपास पर यातायात सूबेदार सुश्री प्रियंका घोष के द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें रोड़ से गुजर रहे दुपहिया व चार पहिया वाहन को रोक-रोक कर उन्हें यातायात नियमों से अवगत कराया और दुपहिया पर हेलमेट व चार पहिया पर सीट बेल्ट पहनना अनिवार्य किया गया है इसे लेकर समझाईश दी, फिलहाल वाहन चालकों को समझाया गया है लेकिन इसके बाद भी यातायात नियमों की अव्हेलना की गई तो आने वाले समय में चालानी कार्यवाही का सामना भी करना पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment