Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 9, 2023

चुनावों के मद्देनजर आबकारी विभाग का हाईवे, होटल और ढाबों पर चलाया चैकिंग अभियान

 


सिकन्दरा हाईवे से गुजर रहे वाहनों को रोक-रोकर की जा रही चैकिंग

शिवपुरी-विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र चौधरी के निर्देशन में जिला आबकारी अधिकारी संजय कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में जिला आबकारी विभाग के द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध रूप से शराब के भण्डारण और परिवहन को लेकर चैकिंग अभियान लगातार जारी है। जिले के पिछोर, करैरा, शिवपुरी, कोलारस, पोहरी, बदरवास, खनियाधाना, नरवर, बैराढ़ आदि स्थानों पर लगातार अवैध शराब को लेकर कार्यवाहियां की जा रही है। 

इसी क्रम में जिले के उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश की सीमा को जोडऩे वाले अंतर्राज्यीय सिकन्दरा बैरियर पर भी जिला आबकारी विभाग के द्वारा मार्ग से गुजरने वाले चार पहिया वाहनों को रोक-रोककर उनकी चैकिंग की गई साथ ही हाईवे स्थित होटल, ढाबा पर भी तलाशी अभियान चलाया गया। यहां आबकारी विभाग के द्वारा संबंधित अवैध शराब का कारोबार करने वालों को सख्त हिदायत दी गई है कि किसी भी रूप में अवैध शराब का ना तो भण्डारण करें और ना परिवहन साथ ही अवैध रूप से शराब का विक्रय भी ना किया जाए अन्यथा ऐसा कार्य करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। 

जिला आबकारी विभाग के निर्देशन में संपूर्ण जिले भर में अलग-अलग स्थानों पर वाहनों की चैकिंग की जा रही है जिसमें हाईवे किनारे होटल, ढाबे व अन्य दुकानें भी शामिल है जिन पर संभावना जताई जाती है कि यहां अवैध रूप से शराब का भण्डारण अथवा परिवहन व विक्रय किया जाता हो, ऐसे स्थानों पर भी आबकारी विभाग की निगरानी बनी हुई है।

No comments:

Post a Comment