Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, November 10, 2023

राजनैतिक रसूख से ज्यादा जनसेवा की भावना करना है कांग्रेस प्रत्याशी बैजनाथ दादा की प्राथमिकता में शुमार


एक विराट व्यक्तित्व के धनी हैं बैजनाथ सिंह यादव

कोलारस। कांग्रेस प्रत्याशी बैजनाथ सिंह यादव ने कोलारस विधानसभा क्षेत्र को कुछ ही दिनों में कांग्रेस के अवैध किले में तब्दील कर दिया है। विगत 50 वर्ष से जनसेवा ही उनका लक्ष्य रहा है। राजनैतिक ग्लैमर से दूर साधा जीवन उच्च विचारों के अनुरूप वो अपनी कार्यप्रणाली को संचालित करते हैं। वहीं एक बड़े क्रषक होने के नाते अन्नदाताओं की भी सभी परेशानियों से मूल रूप से जुड़े हुए हैं और कोलारस विधानसभा की समस्त जनता जनार्दन के हर सुख दुख में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराते रहे हैं। बैजनाथ दादा ने अपने जीवन काल में पहली बार विधानसभा चुनाव में पदार्पण किया है। एक उम्र के पड़ाव पर जब वो कोलारस विधानसभा क्षेत्र में जनता से आशीर्वाद प्राप्त करने हेतु पहुंच रहे हैं तो उनके अनूठे व्यक्तित्व के कारण क्षेत्र में जनता जनार्दन द्वारा फूल माला पहनाकर उनका आतिशी ऐतिहासिक स्वागत देखने को मिल रहा है। 

पिछले दस वर्षों से कोलारस विधानसभा क्षेत्र की जनता ऐसे विराट और जनसेवी व्यक्तित्व को विधायक के रूप में अपने नेतृत्व कर्ता के रूप में देखना चाहती थी। किंतु कांग्रेस पार्टी ने ही उनकी एहमियत समझा और जन आशाओं के अनुसार बैजनाथ यादव को टिकिट देकर कोलारस विधानसभा को अवेध किले के रूप में स्थापित कर दिया। निसंदेह कांग्रेस ने जनभावनाओं की कद्र की है। जिसके चलते उन्होंने बैजनाथ यादव जैसे शालीन, नम्र और जनसेवा भावी व्यक्ति को टिकिट देकर कोलारस विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को एक सकारात्मक संदेश दिया है। 

जनता भी कांग्रेस की हवा को बैजनाथ दादा के नेतृत्व में मजबूत करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। पूर्व के विधानसभा चुनाव जहां पार्टी आधार पर होते थे। ऐसा पहली बार है जब बैजनाथ यादव को टिकिट देने से उनके विराट चेहरे पर यह चुनाव लडा जा रहा है। इससे बैजनाथ सिंह यादव की लोकप्रियता का आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है। पूरे विधानसभा क्षेत्र में अलावदी परिवार की विशेष पहचान है। जिसके चलते एकाएक ही कोलारस विधानसभा में कांग्रेस की हवा तीव्र गति से प्रभावी होती जा रही है।

No comments:

Post a Comment