Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 2, 2023

पुलिस ने मंदिर में चोरी करने वाले चोर सहित चुराए गए छत्र व घंटे व अन्य सामग्री की बरामद


शिवपुरी।
पुलिस थाना फिजीकल क्षेत्रांतर्गत वन विभाग के मंदिर में हुई चोरी के मामले में आरोपी चोर सहित चुराई गई सामग्री छत्र, मंदिर के घंटे व अन्य सामग्री को बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से एक पिस्टल भी बरामद की गई है जिस पर मेड इन यूएसए लिखा है जिसे लेकर आरोपी से पूछताछ जारी है। इसके अलावा पकड़े गए चोर से सामग्री बरामद करते हुए आरोपी के खिलाफ चोरी एवं आम्र्स एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में ले लिया है।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया ने बताया कि बीती 31 अक्टूबर को फ रियादी बालेश सिंह बघेल पुत्र रामस्वरूप बघेल उम्र 48 साल निवासी करोदी काँलोनी शिवपुरी ने थाना फिजीकल पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी की 25 अक्टूबर की दरमियानी रात्रि के बीच अज्ञात चोर शिवजी मन्दिर से तीन बडे व छोटे पीतल के घण्टे चोरी कर ले गया हैं। इस रिपोर्ट से फिजीकल थाना पुलिस ने अपराध क्रमांक 279-2023 धारा 457, 380 भादवि का पंजीबध्द कर विवेचना में ले लिया था। चोरी की इस घटना को पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने गंभीरता से लिया था और मातहत अमले को व्यापक दिशा निर्देश देते हुए कहा था की वह चोरी के इस मामले का जल्द से जल्द खुलासा कर चोर को गिरफ्तार कर चोरी का माल बरामद करें। 

पुलिस कप्तान द्वारा दिए गए निर्देशन में फि जिकल थाना प्रभारी निरीक्षक रजनी सिंह चौहान ने अज्ञात बदमाशों को पकडऩे के लिए प्रयास शुरू किए, इसी दौरान 1 नवंबर के दिन थाना प्रभारी रजनी चौहान को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई की चोरी के इस मामले में धीरज उर्फ  धीरू परिहार पुत्र स्व. शम्भू परिहार उम्र 38 साल निवासी करोदी काँलोनी शिवपुरी का हाथ है, मुखबिर से मिली इस सूचना को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए उक्त संदेही को पुलिस हिरासत मे लेकर हिकमत अमली से पूछताछ करने पर संदेही व्दारा वन विद्यालय मन्दिर के गहने व घण्टे व अन्य मन्दिरों ठाकुर बाबा, शांति नगर एव अन्य छोटे बडे मदिरों, थाना फिजीकल एवं देहात क्षेत्र से चोरी करना स्वीकार किया गया। इस कार्यवाही में थाना फिजीकल निरीक्षक रजनी सिंह चौहान, प्र आर  श्याम शर्मा, प्रआर सत्यवीर सिह, आर शकील खाँन, आर विजय मीणा आऱ प्रेम सिह, महिला आर रचना राणा की विशेष भूमिका रही।

यह चुराई गई सामग्री हुई बरामद
पुलिस ने आरोपी धीरज उर्फ  धीरू परिहार की निशादेही पर उसके कब्जे से 01 चांदी का छत्र, 04 हाथ पैर के चांदी के कडे, एक पीतल का घंण्टा तथा ककरवाया हनुमान मदिर थाना देहात सें चोरी गई 01 लड्डू गोपाल की माला, 02 चांदी के मुकुट, 04 चांदी के हाथ पैर के कडे जप्त किये गये एवं आरोपी व्दारा घटना मे प्रयुक्त एक लाल रंग की बेटरी से चलने वाली इलेक्ट्रोनिक स्कूटर एम पी 33 जेड, 7448 को भी जप्त किया। आरोपी के बक्से की तलाशी लेने पर बक्से मे एक लोहे की छ: राउण्ड वाली 38 बोर शासकीय पिस्तोल रिवाल्वर भी जप्त की गई है। जिस पर से अपराध सदर मे ईजाफ ा धारा 25 आम्र्स एक्ट की गई है। कुल मश्रुका की कीमत करीब 145000 रुपये है। पकड़े गए चोर से जो माल बरामद किया गया है उसमें पीतल के घंटे.14 नग, कलश छोटे बडे ताबे.4 नग, गंगा सागर.2 नग, झालर.2 नग, एक शासकीय रिवाल्वर 38 बोर की, जंजीर .4 नग, आधा किलो चाँदी शामिल है।

No comments:

Post a Comment