Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, November 3, 2023

विधानसभा चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी के पुत्र की संदिग्ध हालातों में मौत


पिता व परिजनों ने थाने का किया घेराव, लगाए पूर्व नपा उपाध्यक्ष भानु दुबे पर लगाए बेटे की हत्या करने के आरोप

शिवपुरी। बीती रात्रि को कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विवेकानंद कॉलोनी में विधानसभा चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी के पुत्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वहीं पुत्र की मौत के बाद पिता व परिजनों ने इस पूरे मामले में नपा उपाध्यक्ष भानु दुबे पर हत्या करने के गंभीर आरोप लगाए और पुलिस थाना कोतवाली का घेराव करते हुए कार्यवाही की मंाग की। मामले में थाना कोतवाली पुलिस के द्वारा मर्ग कायम करते हुए प्रकरण विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार विवेकानंद कॉलोनी क्षेत्र में बनाई जा रही नपा द्वारा सीसी सड़क को लेकर हुए विवाद में निर्दलीय प्रत्याशी रमेश शर्मा के बेटे सोनू शर्मा मौत हो गई है। इसे एक पक्ष छत से गिर कर युवक की मौत बताया जा रहा है, तो दूसरा पक्ष मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगा रहा है, जबकि युवक के  शरीर से एक लकड़ी आर पार हो गई। जिसे रात में अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने सोनू को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन लाश को लेकर कोतवाली पहुंचे। जहां उन्होंने वहां हंगामा शुरू कर कोतवाली का घेराव कर दिया। इस दौरान मृतक सोनू के पिता रमेश शर्मा ने अपने पुत्र की हत्या करने का आरोप लगाया और इसका जिम्मेदार पूर्व नगर पालिक उपाध्यक्ष व पार्षद भानू दुबे और उनके अन्य साथियों को बताया जिन पर एफ आईआर करने की मांग की गई। 

वहीं दूसरी ओर पूर्व नपा उपाध्यक्ष भानु दुबे का कहना है कि घटना के समय वह मौके पर माजूद ही नहीं थे, न ही उन्हें घटना के बारे में कोई जानकारी थी, यह सब चुनावी रंजिश के कारण ये आरोप लगाकर सोनू की मौत भुनाया जा रही है, वह उस वार्ड के पार्षद हैं और उन्हें सोनू की मौत का काफ ी दु:ख है। फि लहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। बताना होगा कि विवेकांनद कालोनी के रहने वाले रमेश शर्मा इस बार शिवपुरी विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे है और संदिग्ध परिस्थितियों में ही उनके पुत्र की मौत हो गई जिसे लेकर उनके द्वारा चुनावी रंजिश रखते हुए पूर्व नपा उपाध्यक्ष भानु दुबे पर आरोप लगाए गए है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मौत ऐसी कि शरीर से आर-पार निकल गई डंडा
बताया जाता है कि उसके हाथ में जो डंडा था वह उसकी कांख के नीचे फंस गया और छत पर से गिरने के कारण वह डंडा कांख के नीचे से आर पार हो गया है जबकि मृतक के पिता कहना है कि यह डंडा पूर्व नपा उपाध्यक्ष भानू दुबे द्वारा फैंककर मारा था। इसके चलते यह डंडा युवक के आर-पार हो गया है। इसके बाद हम परिजना उसे आनन फ ानन में अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन उसे मेडीकल कॉलेज लेकर पहुंचे और वहां भी डॉक्टरों ने उसकी मौत की पुष्टि कर दी। जिससे गुस्सा, परिजन कोतवाली पहुंच गए, जहां सोनू के पिता रमेश शर्मा ने पुत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनावी रंजिश के कारण नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष भानू दुबे और उनके साथियों ने उनके पुत्र को लाठियों से इतना पीटा की वह बेहोश हो गया, जब उनसेे पूछा गया कि लकड़ी आर पार कैसे हुई तो श्री शर्मा का कहना था कि उसमें लकड़ी फैंक कर मारी थी, जो आरपार हो गई, इसी से सोनू की मौत हुई है। मृतक के पिता ने पुलिस पर एफ आईआर न करने का आरोप लगाया है।

इनका कहना है
अभी तो पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया है। पिता ने आरोप लगाए थे कि कुछ लोगों ने मिलकर उनके बेटे की हत्या की है। वैसे तो लकड़ी आरपार हो गई है। इन आरोपों की भी जांच की जाएगी और जांच के बाद जो सामने आएगा उसी अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
विनय यादव
टीआई कोतवाली

No comments:

Post a Comment