Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 7, 2023

क्रांतिगाथा सोशल मीडिया के फेसबुक हेण्डलर ग्रुप संचालक पर मामला दर्ज


कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह के विरूद्ध पोस्ट लेकर अधिवक्ता राजीव शर्मा ने की शिकायत

शिवपुरी- इन दिनों चुनाव आचार संहिता के बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म को भी किसी भी प्रकार से आचार संहिता का उल्लंघ नहीं करना है इस तरह के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र चौधरी के द्वारा दिए गए है बाबजूद इसके सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कई यूजर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे है। इसी क्रम में कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह के विरूद्ध शिवपुरी विधानसभा चुनाव लडऩे को लेकर भय, नारियों के प्रति दुराचारी, खदानों का अवैध उत्खान सहित अन्य मुददों को लेकर एक पोस्ट क्रांतिगाथा फेसबुक हैण्डल से वायरल की गई जिसे लेकर अधिवक्ता राजीव शर्मा पुत्र स्व.भैंरो लाल शर्मा निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी शिवपुरी के द्वारा आपत्ति दर्ज कराते हुए मामले की शिकायत पुलिस थाना फिजीकल में की गई जिस पर थाना प्रभारी रजनी सिंह चौहान के द्वारा इस मामले की विवेचना उपरांत क्रांतिगाथा फेसबुक हैण्डल के संचालक पर धारा 188 एवं आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।

अधिवक्ता राजीव शर्मा ने यह की है शिकायत
अपनी शिकायत में अधिवक्ता राजीव शर्मा ने फिजीकल थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि विधानभसा क्षेत्र क्रं.25 शिवपुरी से कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह के विरूद्ध क्रांतिगाथा फेसबुक हैण्डलर संचालक के द्वारा अपनी एक तस्वीर को संपादित और पोस्ट किया गया है जिसमें क्राईम सीन क्रॉस न करें लिखा है और एक भयभीत महिला की तस्वीर स्पष्ट रूप से दुर्भावना पूर्ण इरादा, पोस्ट के स्क्रीन शॉट में निम्रलिखित फैक्ट है श्विपुरी का भविष्य आपके हाथ में है, आप किस तरह का विधायक चाहते है? विनम्र या दबंग? अंतर स्पष्ट है, एक जो राजनैतिक बदले की भावना से काम करता है या एक जो विनम्रता से काम चलाता है, वह जो अपने निर्वाचन क्षेत्र में जातियों को एक दूसरे के खिलाफ भड़काता हो या वह जो स्वाभाविक रूप से विनम्र हो और सरल, जो रेत बजरी और पत्थर के कारोबार पर कब्जा कर लेता है या जिसका इन गतिविधियों से कोई लेना देना नहीं है, जिसकी सोच महिलाओं के प्रति दूषित हो या जो मातृशक्ति का सम्मान करता हो, जिनके समर्थक जिला बदलने वाले अपराधी है सो समझकर निर्णय लें, शिवपुरी को बचाने की जरूतर है बदलने की नहीं। 

इन सभी बिन्दुओं को लेकर अधिवक्ता राजीव शर्मा ने बताया है कि यह सभी पोस्ट राजनीति से प्रेरित है और इसका उद्देश्य मतदाताओं के सामने प्रत्याशी केपी सिंह की गलत और आपराधिक छवि प्रस्तुत करना है, पोस्ट में कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह को दबंग, जातिवाददी, महिला विरोधी और अपराधी बताया गया है। यह पोस्ट आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और कांग्रेस प्रत्याशी की छवि धूमिल करने के उद्देश्य से ऐसा किया गया है। इसलिए कार्यवाही की जावे। जिस पर थाना फिजीकल ने संबंधित क्रांतिगाथा फेसबुक हैंडलर संचालक के खिलाफ धारा 188 आचार संहिता का उल्लंघन एवं आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।  

No comments:

Post a Comment