Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, November 13, 2023

शक्ती शाली महिला संगठन ने जरूरतमंद गरीब बच्चों में किए वस्त्र वितरित


आदिवासी बच्चों को मिठाई, कपड़े, पटाखे वगैरह वितरित किए

शिवपुरी। आदिवासी ग्राम अर्जुन गवा के आदिवासी मजरा में आदिवासी बस्ती  में रहने वाले जरूरतमंद लोग खुशी व उत्साह से दीपावली पर्व मना सकें, बच्चों के चेहरों पर मुस्कान रहे। इसे देखते हुए शक्ती शाली महिला संगठन शिवपुरी ने बच्चों को उपहार व पटाखे बाटकर एवम गर्म वस्त्र देकर खुशी दी । दीपावली मनाने की सामग्री पाकर बच्चों के चेहरे खिल रहे हैं।

समाजसेवी शक्तीशाली महिला संगठन की टीम ने बच्चों को यह उपहार दिए जिसमें आदिवासी ग्राम अर्जुन गवा के मजरे में पहुंचकर जरूरतमंद बच्चों को उपहार बांटे। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना करके की गई। इसके उपरांत बच्चों को उपहार के रूप में शैक्षणिक सामग्री, मिठाई व पटाखे बांटे गए। बच्चो को त्योहार मनाने का महत्व बनाया गया। कार्यक्रम में सोसायटी कीसुपोषण सखी कमलेश बबिता एवम गीता आदिवासी सहित अन्य पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे। आधा सैकड़ा बच्चों को बांटे उपहार व गर्म वस्त्र दिवाली पर  जरूरतमंद बच्चों को उपहार व खाद्य सामग्री बांटी।

 दीपावली के मौके पर निरंतर पांचवें साल बच्चों को उपहार व खाद्य सामग्री बांटी गई। बच्चे उपहार व खाद्य सामग्री पाकर खुशी से फूले नहीं समाए। बच्चों को उपहार व पटाखे बांटने के कार्यक्रम में ललित झा, धर्म गिरी गोस्वामी, नीतेश, विनोद के कुछ अन्य लोग भी मौजूद रहे। इस अवसर पर रवि गोयल ने कहा की जब आप किसी पराये को उपहार देंगी, तो खुशी सिर्फ आपको ही नहीं, सामने वाले को भी मिलेगी। कभी-कभी कोई काम बिना मतलब के भी करना चाहिए। 

आप ऐसा करके तो देखिए, सामने वाले को अचानक मिले उपहार की खुशी उसके चेहरे पर तो दिखेगी ही, साथ में आपके चेहरे पर भी दिखेगी और सुकून वाली होगी। यह खुशी बेशकीमती होती है, इसलिए हर चीज में नफा-नुकसान न देखें। कई बार ऐसे उपहार आपके साथ जीवन भर दुआओं के रूप में साथ चलते हैं। जरूरी नहीं कि यह उपहार कोई वस्तु ही हो, चंद रुपये, कपड़े, खाने की वस्तु या किसी मजबूर की फीस भी गिफ्ट हो सकती है।

No comments:

Post a Comment