Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 7, 2023

विधानसभा चुनाव में मिशन मतदान शक्ति के रूप में बल्लू भैया का आह्वान


चुनाव लड़ रहे जनप्रतिनिधियों से लिखित अनुबंध की मांग, पेम्पलेट वितरण कर मांगी जनता से राय

शिवपुरी- शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लडऩे वाले जनप्रतिनिधियों से अब लिखित अनुबंध की मांग उठने लगी है यह आह्वान किया है मिशन मतदान शक्ति के रूप में बीड़ी नं.72 परिवार के संचालक समाजसेवी त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल (बल्लू भैया) ने जिन्होंने जनता के माध्यम से जनता की राय के लिए एक अभियान की शुरूआत की है जिसे मिशन मतदान शक्ति का नाम दिया गया है और इस शक्ति का उल्लेख एक पेम्पलेट के जरिए जनता के बीच पहुंचाया गया है जिसमें जनता की राय भी मांग गई है और पेम्पलेट वितरण कर इस अभियान को घर-घर और प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाया गया है। मिशन मतदान शक्ति अभियान से जुडऩे के लिए राय और सुझावों के रूप में मोबाईल नंबर 9111997272 पर संपर्क कर जानकारी प्रदान की जा सकती है जिससे आने वाले समय में शीघ्र ही भाजपा-कांग्रेस और बसपा जैसे प्रमुख दलो के प्रत्याशियों से जनता के बीच सीधा संवाद कराते हुए मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए लिखित अनुबंध कराया जाए और हरेक जनप्रतिनिधि इस पहल को होकर जब गुजरेगा तो एक साफ-स्वस्छ राजनीति जनसेवा के रूप में जनता के सामने नजर आएगी।

यह है मिशन मतदान शक्ति
बीड़ी नं.72 परिवार के संचालक समाजसेवी त्रिलोकचन्द्र अग्रवाल (बल्लू भैया) के द्वारा अभियान मिशन मतदान शक्ति के माध्यम से अपील की गई है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जनता का ये प्रबंध होगा, अब उम्मीदवार से भी एक लिखित अनुबंध होगा। इसके रूप में सालों साल से आम जनता राजनैतिक प्रवंचना से प्रताडि़त होती आ रही है वादे करके वोट लेना और जीतने के बाद उसी जनता को नजर अंदाज करना लगभग एक रिवाज सा बना हुआ है। समाज भी जागरूकता और एकजुटता के अभाव में स्वयं को बहुत असहाय महसूस करता है और फिर हर चुनावी माहौल के चकाचौंध में हर बार किसी ऐसे उम्मीदवार को चुनकर कुर्सी पर बैठा देता है, जिसको जीतने के बाद वो अपनी कोई फरियाद सुना तक नहीं पाता, उसके समाधान की तो बात ही दूर की है। इसलिए जनता की सुविधाओं को वह प्रचाय के रूप में नहीं बल्कि जिम्मेदाराना प्रारूप में ध्यान रखें, इसके लिए क्यों न उक्त उम्मीदवार से भी लिखित अनुबंध करवाया जाए? जिन शर्तों और दावों के लिए वो कागजी-अनुबंधित होगा, उसकी अपूर्णता की स्थिति में वो भी माननीय न्यायालय के समक्ष जबाबदेह होगा।

इस तरह की अपील युक्त पेम्पलेट का वितरण जन-जन और घर-घर तक हरेक व्यक्ति के पास पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है और यह अभियान एकजुट मिशन के रूप में एक-एक वोट की ताकत का एहसास करवाएगा और अपने आप में एक अनुबंध के साथ मजबूत आधार से उस जीते हुए प्रत्याशी को अपने किसी कार्य-व्यवहार के लिए भी संपर्क कर पाऐंगें। इस एक प्रयास से समाज की जो दयनीय स्थिति बनी हुई है वो तो  दूर होगी ही, साथ-साथ जो राजनीति का बाजार सजा हुआ है वो भी प्रभावित होगा। समाज मजबूत हो और दुव्र्यवस्थाओं में भी सुधार आएगा।

No comments:

Post a Comment