Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, November 4, 2023

गेम एकमात्र विधा जो हमें हार स्वीकार करना सिखाती है : डीन डॉक्टर के.बी. वर्मा



मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के वार्षिकोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम की धूम

शिवपुरी। श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय, शिवपुरी में वार्षिकोत्सव 2023 का शुक्रवार को मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलित, पुष्प अर्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. के. बी. वर्मा, अध्यक्ष वार्षिकोत्सव आयोजन समिति डॉ. आशुतोष चौऋिषी, डॉ. शशांक त्यागी, डॉ. पंकज शर्मा, डॉ. नीलेश चव्हाण द्वारा  किया गया। मेडिकल कॉलेज अधिष्ठाता डॉक्टर के. बी. वर्मा द्वारा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि खेल प्रतियोगिताओं में एमबीबीएस के छात्र- छात्राओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी ली है, मैं बताना चाहूंगा कि गेम एकमात्र विधा जो हमें हार स्वीकार करना सिखाती है कभी कोई व्यक्ति अपनी हार स्वीकार नहीं करता है लेकिन गेम ही सीखाते हैं, गेम ही जिंदगी का कैसा पहलू है जो आपको स्वीकार करना होगा जो स्वीकारोक्ति है।

वार्षिक उत्सव कार्यक्रम से हमारे कॉलेज को नई ऊंचाई और एक नया आयाम मिला है सभी एमबीबीएस छात्र- छात्रएं, डॉक्टर्स, चिकित्सा शिक्षक बधाई के पात्र है। समारोह में सांस्कृतिक,लिटरेरी फाइन आर्ट्स, स्पोर्टस, अन्य कल्चरल प्रतियोगिता चल रहीं हैं। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता, डॉ. के.बी. वर्मा, एवं अधीक्षक, डॉ. आशुतोष चौऋषि के मार्गदर्शन में कार्यक्रम में प्रदर्शन करने का मौका मिला। इसके लिए हम कॉलेज प्रबंधन के आभारी हैं।

कार्यक्रम में वाद-विवाद, संगीत एवं नृत्य, कविता तथा देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत गीतों पर शानदार प्रस्तुतियां दी तथा एमबीबीएस के छात्र छात्राओं द्वारा भी भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। वार्षिकोत्सव आयोजन में एमबीबीएस छात्राओं के साथ चिकित्सा शिक्षकों (महिला) ने लिया बढ-चढ़कर हिस्सा और ग्राउंड की पिच पर दमदार बैटिंग के साथ दमदार फील्डिंग की और एमबीबीएस छात्राओं से क्रिकेट में जीत हासिल की।

No comments:

Post a Comment