Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, November 20, 2023

बालाजी धाम के सामने सड़क दुर्घटना से एक बार फिर उठी फोरलेन मार्ग पर स्पीड ब्रेकर की मांग

समाजसेवी अवधेश शिवहरे द्वारा जिला प्रशासन से उचित कदम उठाए जाने की मांग


शिवपुरी-
लगातार फोरलेन एबी रोड़ पर होने वाले हादसों से अब एक बार फिर स्पीड ब्रेकर व गति नियंत्रण सूचक बोर्ड की मांग उठने लगी है। यह मांग सोमवार को बालाजीधाम मंदिर के सामने हुए सड़क हादसे के बाद समाजसेवी एएस ग्रुप के संचालक अवधेश शिवहरे के द्वारा उठाई गई है और जिला प्रशासन से इस मामले में उचित कार्यवाही के लिए कदम उठाए जाने की मांग की।

समाजसेवी एएस ग्रुप के संचालक अवधेश शिवहरे ने बताया कि बेहतर आवागमन के लिए भले ही फोरलेन का निर्माण किया गया है लेकिन लगातार फोरलेन मार्ग पर होने वाले हादसे कहीं ना कहीं कही इस मुख्य हाईवे मार्ग पर स्पीड ब्रेकर व गति नियंत्रण सूचक बोर्ड निर्माण की मांग भी करने लगे है। अवधेश शिवहरे ने बताया कि बीते कुछ समय से आए दिन फोरलेन पर सड़क हादसे हो रहे है लेकिन लगातार इन हादसे से कोई सबक नहीं ले रहा, यही कारण है कि आए दिन हादसे हो रहे है। ग्राम कठमई से लेकर सतनबाड़ा तक जहां मुख्य फोरलेन वाहनों की निर्धारित गति 80 किमी प्रति घंटा है तो दूसरी ओर शहर में प्रवेश करते समय वाहनों की गति को धीमा किया जाना आवश्यक है लेकिन समतल सड़क कठमई से ग्वालियर वायपास तक होने के चलते यहां सभी भारी वाहन और दुपहिया वाहन तेज गति से निर्वाध आवागमन कर रहे है। जबकि शहर में प्रवेश के दौरान ही बालाजी धाम मंदिर, मेडीकल कॉलेज, बड़े हनुमान जी मंदिर, हैप्पीडेज स्कूल भी स्थापित है और आए दिन स्कूली बच्चे भी छुट्टी के बाद अपने गतंव्य की ओर जाते है 

इसी शिवपुरी-ग्वालियर की ओर से बसों व अन्य चार पहिया वाहनों का भी तेज गति से आवागमन बना रहता है जिसके चलते कई बार हादसे भी चुके है। अवधेश शिवहरे ने बताया कि सोमवार के रोज भी एक हादसा फिर हो गया जब बालाजीधाम मंदिर के सामने ही कोई अज्ञात भारी वाहन दुपहिया चालक में टक्कर मार गया जिससे वह लहुलुहान हो गया हालांकि घायल को उपचार के लिए मेडीकल कॉलेज ले जाया गया लेकिन इसके बाद भी आए दिन हो रहे हादसे कहीं ना कहीं स्पीड ब्रेकर व गति नियंत्रण सूचक बोर्ड निर्माण की स्थिति बना रहे है इसलिए जिला प्रशासन से मांग है कि इस मुख्य फोरलेन मार्ग पर स्कूल और मंदिर के आसपास क्षेत्रों में वाहनों की गति धीमी करने के लिए शीघ्र स्पीड ब्रेकर व गति नियंत्रण सूचक बोर्ड लगाए जाए ताकि हो वाली दुर्घटनाओं को समय रहते रोका जा सके।

No comments:

Post a Comment