Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, November 3, 2023

वन परिक्षेत्र में अवैध गतिविधियों को लेकर गश्ती दल ने की कार्यवाही



मौके से वन दल के द्वारा अवैध रेत परिवहन करते हुए दो ट्रेक्टर ट्रॉली किए जब्त, तीन आरोपी पकड़े

शिवपुरी-अवैध रूप से वन परिक्षेत्र में होने वाली गतिविधियों पर अंकुश लगाने को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में वन परिक्षेत्राधिकारी गोपाल सिंह के द्वारा समय-समय पर कार्यवाहियां की जाती रही है। इसी क्रम में वन विभाग के वनमण्डलाधिकारी सुधांशु यादव के मार्गदर्शन में वन परिक्षेत्राधिकारी गोपाल सिंह को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि वन परिक्षेत्र सीमा में अवैध रूप से रेत का उत्खनन कर परिवहन किया जा रहा है।

जिस पर तत्काल अपने अधीनस्थ अमले में वन रक्षक व वन दल के साथ डिप्टी रेंजर आशीष समाधिया को निर्देश देकर एक टीम गठित की गई जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में शुक्रवार की अलसुबह करीब 4:15 बजे वन रेंज शिवपुरी में एक टे्रक्टर अवैध रूप से रेत का परिवहन करते हुए गुजरा जिसे तत्काल रेंजर, डिप्टी रेंजर सहित वन रक्षक व वन दल के वीरसिंह, नकुल शर्मा, सदैव शर्मा, उपेन्द्र यादव, महेश गुप्ता, महेंद्र गोस्वामी ने रोका और संबंधित टे्रक्टर चालक से दस्तावेज मांगे जिस पर रेत का अवैध परिवहन करते हुए पाए जाने पर संबंधित टे्रक्टर ट्रॉली को जब्त करते हुए मौके से तीन आरोपियों को पकड़ा गया और वन अपराध के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। 

इनका कहना है-

वन परिक्षेत्र शिवपुरी के अंतर्गत किसी भी प्रकार की वन संबंधी अवैध गतिविधियों पर रोकथाम हेतु गस्ती दल गठित कर निरंतर इसी प्रकार कार्रवाई की जावेगी। किसी भी प्रकार के वन अपराध को बक्शा नहीं जाएगा।

जी एस जाटव

वन परिक्षेत्र अधिकारी शिवपुरी

No comments:

Post a Comment