Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, November 5, 2023

नपा के द्वारा मतदान जागरूकता को लेकर कठपुतली नुक्कड़ नाटक से मतदाताओं को किया जागरूक


सीएमओ डॉ.के.एस.सगर का मतदाताओं से आह्वान, जागरूक होकर करें शत-प्रतिशत मतदान

शिवपुरी-नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत आने वाले 39 वार्डों के नागरिकों को मतदान के प्रति जागरूक करने को लेकर शहर के विभिन्न स्थानों पर कठपुतली एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा भी मतदाताओं से आह्वान किया गया है कि वह नपा के द्वारा चलाए जा रहे मतदान के जागरूकता अभियान से जागरूक होकर शत-प्रतिशत मतदान में अपने मत का प्रयोग करें और लोकतंत्र के महापर्व में अपना अभिन्न योगदान दें।

बताना होगा कि इन दिनों नगरपालिका शिवपुरी क्षेत्र की जनता को मतदान के लिये जागरूक करने के लिये श्री रविन्द्र कुमार चौधरी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जिला शिवपुरी एवं श्री उमराव सिंह मरावी स्वीप प्लान प्रभारी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत शिवपुरी तथा डॉ केशव सिंह सगर मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पालिका परिषद् शिवपुरी के निर्देशन में विभिन्न माध्यम से कार्य किया जा रहा है। शिवपुरी की जनता लोकतंत्र के त्यौहार में अपने अधिकार का इस्तेमाल मतदान के माध्यम से कर सके इसके लिये कठपुतली एवं नुक्कड नाटक का सहारा लिया जा रहा है। 

कठपुतली एवं नुक्कड नाटक के जरिये लोकतंत्र के जश्न एवं प्रभावी जनसंचार के लिये आमजन के बीच नगर के प्रत्येक वार्ड में चौक चौराहों पर मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। कठपुतली एवं नुक्कड नाटक के मंचन को देखकर दर्शक जनता मतदान के लिये प्रेरित हो रही है व अपना मनोरजन भी कर रही है। सी.एम.ओ. शिवपुरी डॉ केशव सिंह सगर द्वारा इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुये बताया है कि कलेक्टर एवं सी.ई.ओ. शिवपुरी के द्वारा दिये गये निर्देश अनुसार नगर में प्रमुख चौराहों पर हॉर्डिंग, बैनर के माध्यम से व कठपुतली एवं नुक्कड नाटक और कचरा वाहनों में गीत संगीत बजाकर मतदाओं को लोकतंत्र के अधिकार का महत्व समझाया जा रहा है और आशा व्यक्त की है कि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता मतदान में भाग लेकर निर्वाचन की इस पावन मुहिम को सफल बनायेंगे।

No comments:

Post a Comment