Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, November 13, 2023

पिछोर के करारखेड़ा में भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी के समर्थकों पर हमला, पथराव कर वाहन भी फोड़े


पथराव मामले में दो एफआईआर दर्ज, 16 नामजद और कई अज्ञात भी शामिल

शिवपुरी- विधानसभा चुनावो के दृष्टिगत आपसी चुनावी रंजिश भी अब सामने आने लगी है। इसी का एक उदाहरण जिले की पिछोर विधानसभा में देखने को मिला जहां एक ही समुदाय के दो प्रत्याशी भाजपा-कांग्रेस पार्टी के बैनर तले विधानसभा चुनाव लड़ रहे है। यह चुनावी रंजिश उस समय सामने आई जब एकाएक भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी के समर्थकों पर दूसरे पक्ष के लोगों ने विवाद करते हुए हमला बोल दिया और पथराव करते हुए मौके पर ही कई वाहनों के शीशे फोड़ते हुए वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया। इस घटना का पूरा वाक्या सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें पूरी घटना देखने को मिल रही है। मामले की गंभीरता को देखते पुलिस थाना पुलिस ने दूसरे पक्ष के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज करते हुए 16 नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ बलवा व अन्य धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी और उनके समर्थकों पर हुए पथराव के बाद पिछोर थाना पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की है। पहली एफआईआर में पिछोर पुलिस ने तीन नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं दूसरी एफआईआर भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी के पुत्र राकेश लोधी की ओर से दर्ज कराई गई। इस एफआईआर में 13 नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने बलवा सहित अन्य धाराओं में दर्ज किया गया है। इसके अलावा भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों के वाहनों के साथ तोडफ़ोड़ करने का एक वीडियो भी सामने आया है। 

वीडियो में कुछ युवक वाहनों की तोडफ़ोड़ करते हुए दिखाई दे रहे हैं। पहली एफआईआर पिछोर कस्बे के संकट मोचन कॉलोनी के रहने वाले राम नरेश लोधी पुत्र धनीराम लोधी ने दर्ज कराई है। एफआईआर में रामनरेश लोधी ने बताया कि वह करारखेड़ा गांव में भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी के समर्थन में प्रचार प्रसार करने गए थे। इसी दौरान कुछ लोगों ने गाली -गलौज करना शुरू कर दिया था। इसके बाद अचानक भी? ने हमला बोलते हुए गाडयि़ों के साथ तोडफ़ोड़ कर दी। इसके अलावा एक अज्ञात युवक ने गोली भी चलाई। पुलिस ने इस मामले में करारखे?ा के रहने वाले मनु राजा चौहान, रवि राजा चौहान प्रिंस और कुछ अज्ञात के खिलाफ बलवा सहित मारपीट की धाराओं में मामला कर विवेचना में लिया है।

भाजपा प्रत्याशी के पुत्र राकेश लोधी ने भी दर्ज कराई एफआईआर
दूसरी एफआईआर भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी के पुत्र राकेश लोधी के द्वारा दर्ज कराई है। दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक रविवार को प्रीतम लोधी पिछोर विधानसभा के करार खेड़ा में प्रचार प्रसार करने 50 बाइक व 25 से 30 फोर व्हीलर वाहनों में सवार अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। इसी दौरान गांव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जुलूस निकाला जा रहा था। यह जुलूस जब शिवपुरी से कांग्रेस के प्रत्याशी केपी सिंह कक्काजू के घर के सामने से गुजरा तभी कुछ लोगों ने गाडयि़ों के साथ तोडफ़ोड़ करते हुए पथराव कर दिया।
इनके खिलाफ दर्ज हुआ मामला
यहां राकेश लोधी की शिकायत पर पुलिस ने 13 नामजद मनु राजा चौहान, संतोष उर्फ पोला शर्मा, राघवेंद्र उर्फ अड्डू मिश्रा, शिवाकांत शर्मा, आलोक रावत, देवेंद्र चौहान, अंकित गुप्ता, सुरेंद्र सिंह चौहान, शिवम मिश्रा उर्फ शिवा पंडित, रामस्वरूप लोधी, धर्मेंद्र चौहान, निर्वेन्द्र ठाकुर, भज्जू उर्फ निरेन्द्र सिंह और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि करारखेड़ा के रहने वाले किसी भी व्यक्ति के तरफ से पिछोर थाना में शिकायत दर्ज नहीं कराई गई।

No comments:

Post a Comment