Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, November 4, 2023

अभा स्व. चंदूबाबूजी मेमोरियल भारतीय फुटबाल प्रतियोगिता का खिताबी फायनल मुकाबला आज


मुख्य अतिथि खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे व कर्मचारी नेता ओमप्रकाश शर्मा जॉली ने कहा फुटबॉल को मिला नया मंच

ग्वालियर और राजस्थान के बीच होगा खिताबी मुकाबला

शिवपुरी-खेल और खिलाडिय़ों के लिए वन विभाग की शासकीय सेवा के बाबजूद भी अपना सब कुछ समर्पित करने वाले दिवंगत चन्द्रशेखर शर्मा चंदूबाबूजी सदैव स्मरणीय ही रहेंगें, यही कारण है कि उनके देहावसान के बाद उनकी स्मृतियों को संजोने और बनाए रखने के लिए स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल फुटबॉल क्लब का गठन किया गया और इस एसोसिएशन के माध्यम से शहर के ही नहीं बल्कि जिले भर के फुटबॉल खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने का प्रयास किया जाए और समय-समय पर इन प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए टूर्नामेंट भी आयोजित किए जाऐंगें। यह बात कही सेवानिवृत्त कर्मचारी नेता ओमप्रकाश शर्मा जॉली ने जिन्होंने जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के साथ मिलकर स्व.चंदूबाबूजी स्मृति फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफायनल मैच में बतौर अतिथि के रूप में स्व.चंदूबाबूजी के अनुभवों को साझा किया। 

इस अवसर पर सर्वप्रथम अतिथियों श्री जॉली एवं डॉ.खरे के द्वारा पहले सेमीफायनल मैच की दोनों टीमों जतारा व राजस्थान 11 के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें अनुशासन के साथ खेल खेलने का मार्गदर्शन दिया। इसके साथ ही प्रतियोगिता में दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबले में पहुंचने को लेकर मैच खेला गया। इस अवसर पर प्रतियोतिा आयोजक दीपक शर्मा व स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल फुटबॉल समिति के अध्यक्ष पवन शर्मा, सचिव विपिन सचदेवा, सह सचिव प्रदीप राठौर, कोषधाक्ष संदीप यादव आदि के द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। मैच में निर्णायक की भूमिका सी बाबा पिल्ले और उनके साथियों के द्वारा निभाई गई और कॉमेंटेटर का किरदार शहर जाने माने कॉमेंटेटर गिरीश मिश्रा मामा एवं कमल बाथम शेरा ने निभाई। इस बीच समिति के सभी सदस्य और खेल प्रेमी मौजूद रहे।

रोमांचपूर्ण रहा सेमीफायनल मैच, अंतिम क्षणों में राजस्थान इलेवन 11 बनी विजेता
अखिल भारतीय स्व. चंदू बाबूजी मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता में यूं तो 12 टीमों ने भाग लिया लेकिन अंतिम चार टीमों के रूप में हुए सेमीफायनल मुकाबला काफी अहम रहा और यहां रोमांचपूर्ण फुटबॉल मैच दर्शकों व खिलाडिय़ों को देखने को मिला। सेमीफायनल मैच में मुख्य मुकाबला टीम जतारा व राजस्थान 11 के बीच खेला गया जिसमें पूरे मैच के दौरान दोनों ही खिलाडिय़ों को रोमांच देखने को मिला और आखिरकार अंतिम क्षणों में राजस्थान इलेवन ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 1 गोल करते हुए जतारा की टीम को पराजित कर दिया और खिताबी मुकाबला फायनल में अपनी जगह बनाई। प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफायनल मैच दिल्ली व ग्वालियर के बीच खेला गया। यहां खिताबी मुकाबला फायनल मैच आज 5 नवम्बर रविवार को दो.1 बजे से शहर के पोलोग्राउण्ड मैदान परखेला जाएगा।

पैनल्टी गोल से ग्वालियर 3-2 से जीतकर पहुंची फायनल में
वहीं दूसरा सेमीफायनल मैच ग्वालियर और दिल्ली के बीच खेला गया जिसमें दोनो टीमों के द्वारा 2-2 गोल किए गए। इस दौरान पैनल्टी गोल का प्रयोग करते हुए ग्वालियर ने यह मुकाबला 3-2 से जीतकर फायनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया।  

No comments:

Post a Comment