Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, November 1, 2023

अभा स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया ने किया शुभारंभ


कहा फुटबॉल के खेलों को बढ़ावा देने में स्व.चंदूबाबूजी का महत्वपूर्ण योगदान

शिवपुरी- शहर के पोलोग्राउण्उ मैदान में 1 से 5 नवम्बर तक स्व.चंदू बाबूजी को स्मृति में अखिल भारतीय स्व. चंदू बाबूजी मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया के द्वारा किया गया। सर्वप्रथम टूर्नामेंट के संयोजक दीपक शर्मा व आयोजन समिति की ओर से एसपी का कार्यक्रम में आतिथ्य के रूप में पधारने पर पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया तत्पश्चात खिलाडिय़ों का परिचय एसपी श्री भदौरिया का प्रतियोगिता का पहला मैच खेलने वाली दोनों टीमों से कराया गया। इस अवसर पर अपने संबोधन में एसपी रघुवंश भदौरिया ने कहा कि निश्चित ही स्व.चंदूबाबूजी ने फुटबॉल के खेलों को बढ़ावा देने में अपने जीवन में महत्वपूर्ण योगदान दिया है यही कारण है कि आज उनकी दिवंगत स्मृतियों में स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल वेलफेयर बनाकर फुटबॉल के ख्ेालों को बढ़ावा देने का कार्य आयोजन समिति व परिजनों के द्वारा किया गया, इससे अन्य फुटबाल खिलाडिय़ों को एक नया मंच भी मिलेगा।

इस दौरान प्रतियोगिता के इस शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रघुवंश सिंह भदौरिया के साथ-साथ विशिष्ट अतिथि सुधांशु यादव वन अधिकारी शिवपुरी, एसडीओ करैरा एन.के. सिंह जी, झांसी से आए तरुण ग्वाल भी मौजूद रहे जिनके द्वारा प्रतियोगिता का उद्घाटन किया गया। प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए टूर्नामेंट प्रभारी दीपक शर्मा ने बताया कि आयोजक के रूप में एयरपोर्ट क्लब, हिंद स्टार क्लब अध्यक्ष पवन शर्मा महाराज, उपाध्यक्ष समी खान, सचिव विपिन सचदेवा, सह सचिव प्रदीप राठौर, कोषाध्यक्ष संदीप यादव एवं सभी फुटबॉल खिलाड़ीयों का खास योगदान रहा। निर्णायक की भूमिका इंदौर के रेफरी बाबा जी ने की तथा कमेंट्री एवं मंच का संचालन गिरीश मिश्र मामा, कमल बाथम शेरा ने किया। इस टूर्नामेंट में दर्शकों ने बढ़-चढ़ कर मैच देखना का उत्साह दिखाया।

पहला मैच प्रयागराज को पराजित कर शिवपुरी ने जीता मैच
प्रतियोगिता का पहला मैच शिवपुरी विरुद्ध प्रयागराज के मध्य खेला गया जिसमें दोनों टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। काफी रोमांच से भरा मैच रहा। जिसमे शिवपुरी टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर इस मैच 2-1 से विजय प्राप्त कर प्रतियोगिता का पहला मैच जीता। इसमें पहला गोल प्रयागराज के तरफ से हुआ और शिवपुरी टीम ने लगातार दो गोल किए। पहला गोल मोहित कोड़े और दूसरा कुणाल पाराशर ने किया, अंत में विजेता टीम के खिलाड़ी कुणाल पाराशर को मेन ऑफ द मैच के पुरूस्कार से सम्मानित किया गगया। प्रतियोगिता का दूसरा मैच दिल्ली विरुद्ध अभा ग्वाल महासभा टीम के बीच खेला गया दोनो टीमों का शानदार प्रदर्शन रहा और दिल्ली की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर इस मैच को अपने नाम 1/0 से किया।

No comments:

Post a Comment