Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 9, 2023

बुद्धि बूस्टर के 6 छात्रों ने दुबई में आयोजित ग्लोबल मेंटल मैथ्स ओलंपियाड 2023 में भारत का नाम रोशन किया


शिवपुरी-
शहर के लिए बहुत ही हर्ष और गर्व का विषय है कि बुद्धि बूस्टर पर पढऩे वाले शिवपुरी शहर के  छात्रों ने दुबई में आयोजित  मेंटल मैथ्स कैलकुलेशन की विश्व स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लिया और जीत हासिल की। बुद्धि बूस्टर के संचालक रोशनी गुप्ता एवं रितेश गुप्ता ने बताया कि दुबई में आयोजित ग्लोबल मेंटल मैथ्स ओलंपियाड -2023,  प्रतियोगिता में बुद्धि बूस्टर के 14 छात्रों का चयन हुआ था जिसमें से 5 छात्र नानकी अरोरा, नेहाल कुशवाहा, अद्विता कोटिया, जैनिशा जैन अनन्या जैन भारत से थे और 9 छात्र आयशा अग्रवाल, ऋषि सिंघानिया, आराध्या अग्रवाल, जील, विहान अरोड़ा, मौलिक शर्मा, माही पटेल, क्रिशा शर्मा दुबई से ऑनलाइन सेंटर से थे।

यह प्रतियोगिता 5 नवंबर रविवार को ग्लेंडेड इंटरनेशनल स्कूल दुबई में आयोजित की गई थी, इस प्रतियोगिता में ऑफ लाइन और ऑनलाइन मिलाकर 50 देशों के लगभग 7000 बच्चों भाग लिया था, यह प्रतियोगिता ग्लैंडेड इंटरनेशनल स्कूल दुबई में आयोजित की गई। यह प्रतियोगिता 3 कैटिगरी में रखी गई थी चैलेंजर, मास्टर व ग्रैंड मास्टर बुद्धि बूस्टर के डायरेक्टर सचिन अग्रवाल ने बताया कि प्रतियोगिता में भारत से मास्टर कैटेग्री में नानकी अरोरा व अद्विता कोटिया ने टॉप 10 रैंक में स्थान बनाया, ग्रैंड मास्टर कैटेग्री में नेहल कुशवाह, जैनिषा जैन व अनन्या जैन ने टॉप 20 में अपना स्थान बनाया और दुबई के छात्र ऋषि सिंघानिया ने टॉप 10 में स्थान बनाया। 

प्रतियोगिता के आयोजको ने सभी विजेताओं को ट्रॉफी व सर्टिफिकेट प्रदान कर सभी का उत्साह बढ़ाया। बुद्धि बूस्टर को भी टॉप परफॉर्मिंग इंस्टीट्यूट के खिताब से नवाजा गया, यह बुद्धि बूस्टर के लिए भी गर्व का क्षण रहा पिछले 4 महीनो में यह दूसरी बार है जब  बुद्धि बूस्टर को विश्व पटल पर सम्मानित किया गया है, साथ ही शिवपुरी शहर के बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहे हैं और अपने देश शहर समाज और अपने माता-पिता का नाम रोशन कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment