Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, November 5, 2023

अभा स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला राजस्थान 11 ने



2-0 से विजयी टीम को कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह ने प्रदान किया पुरूस्कार, कहा फुटबॉल और संगीत से स्मरण रहेंगें चंदूबाबूजी

शिवपुरी- शहर के पोलोग्राउण्उ मैदान में आयोजित अभा स्व. चंदूबाबूजी मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला काफी रोमांचकपूर्ण रहा। यह फायनल मुकाबले में दो टीमें राजस्थन 11 और ग्वालियर के बीच हुआ जिसमें बेहतरीन खेल के प्रदर्शन को देखते हुए दर्शक भी रोमांचित हो उठे और आखिरकार 2-0 की बढ़त लेते हुए राजस्थान 11 की टीम ने यह खिताबी मुकाबला जीता और विजयी मुकाबले में पुरूस्कार हासिल किया। इस अवसर पर स्व.चंदूबाबूजी से स्नेह रखने वाले शिवपुरी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह  भी टूर्नामेंट के फायनल मुकाबले में शामिल हुए और टूर्नामेंट के रोमांच को भी देखा। 

तभी राजस्थन 11 की विजेता टीम घोषित होने पर अपने संबोधन में कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह ने कहा कि खेल कोई भी हो, उसमें खिलाडिय़ों का प्रदर्शन और अनुशासन ही उस खेल को आगे बढ़ाने का कार्य करता है, आज शिवपुरी की इस धरा पर स्व.चंदूबाबूजी की स्मृतियों को फुटबॉल टूर्नामेंट में संजोने के लिए परिजनों और सहयोगियों ने जो कार्य किया है वह अतुलनीय है और इस खेल को आगे बढ़ावा मिले, यह मेरा भी प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि आगामी वर्ष में फुटबॉल और संगीत के क्षेत्र से लगाव रखने वाले स्व.चंदूबाबूजी की स्मृतियों को संजोने के लिए एक बार फिर से फुटबॉल और संगीत निशां का कार्यक्रम इसी शिवपुरी की धरा पर आयोजित होगा और फिर हम सभी मिलकर बाबूजी को यहां खेल और संगीत के माध्यम से याद करेंगें। 

इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह के आगमन पर स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल फुटबॉल के संयोजक व आयोजक दीपक शर्मा के द्वारा आभार व्यक्त किया गया और खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने पर उनके द्वारा दिए गए आश्वासन अनुरूप अगले वर्ष भी यह आयोजन किया जाएगा, इसका भरोसा दिलाया। प्रतियोगिता के फायनल विजेता राजस्थान 11 टीम को को 51 हजार  ट्राफी और उप विजेती टीम ग्वालियर को 31 हजार व ट्रॉफी सहित प्रत्येक खिलाड़ी को मैडल पहनाकर पुरूस्कृत किया गया। इस अवसर पर कर्मचारी नेता ओमप्रकाश शर्मा जॉली ने भी स्व.चंदूबाबूजी की स्मृतियों को अपने संबोधन के माध्यम से संजोया। 

कार्यक्रम में शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल, अभा क्षत्रिय महासभा मप्र संगठन जिलाध्यक्ष नरेशप्रताप सिंह बॉबीराजा, साहब सिंह कुशवाह, राजू गुर्जर,  सादिज विद्यार्थी, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष शांतनु सिंह कुशवाह सहित आयोजन समिति के दीपक शर्मा व स्व.चंदूबाबूजी मेमोरियल फुटबॉल समिति के अध्यक्ष पवन शर्मा, सचिव विपिन सचदेवा, सह सचिव प्रदीप राठौर, कोषधाक्ष संदीप यादव आदि के द्वारा अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। मैच में निर्णायक की भूमिका सी बाबा पिल्ले और उनके साथियों के द्वारा निभाई गई और कॉमेंटेटर का किरदार शहर जाने माने कॉमेंटेटर गिरीश मिश्रा मामा एवं कमल बाथम शेरा ने निभाई। इस बीच समिति के सभी सदस्य और खेल प्रेमी मौजूद रहे। कार्यक्रम में निर्णायकों को भी स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया।

No comments:

Post a Comment