Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, October 15, 2023

स्टेट जूडो प्रतियोगिता में सोने पर शिवपुरी का कब्जा, सात मेडल जीते


ग्वालियर संभाग की टीम में शामिल शिवपुरी के खिलाडियों ने नीमच में किया धमाकेदार प्रदर्शन

शिवपुरी। शिवपुरी के खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं इसी क्रम में राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिताओं का सिलसिला चल रहा है। बीते रोज नीमच में आयोजित 14 व 17 वर्षीय बालक-बालिका जूडो की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में ग्वालियर संभाग की ओर से शामिल शिवपुरी के खिलाडियों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। यहां ग्वालियर संभाग ने आठ गोल्ड मेडल जीते, जबकि सात को हासिल करने वाले शिवपुरी के खिलाड़ी थे। 

ग्वालियर संभाग की टीम के जनरल मैनेजर विवेकवर्धन शर्मा ने बताया कि टीम के कोच शरद निगम, स्नेह रघुवंशी, जितेन्द्र चौरसिया, गौरव प्रताप सिंह व कीर्ति कुशवाह के मार्गदर्शन में खिलाडियों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। खेल और युवा कल्याण अधिकारी डॉक्टर कृष्णकांत खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी से जुडो की बारीकियां सीख रहे हैं और बताया कि यह छोटे-छोटे खिलाड़ी एक दिन शिवपुरी जिले का और अपने माता-पिता का राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल कर नाम रोशन करेंगे।

इन्होंने जीता सोना
जनरल मैनेजर विवेकवर्धन शर्मा ने बताया कि ग्वालियर संभाग में कुल आठ गोल्ड मेडल जीते जिनमें सात शिवपुरी जिले के खिलाडियों ने हासिल किए, वहीं पाँच सिल्वर व आठ कांस्य मेडल पर शिवपुरी जिले के ही खिलाडियों का कब्जा रहा। जिन होनहारों ने सोना हासिल किया उनमें 17 वर्ष 50 किग्रा. वर्ग अजय बैरागी, 60 किग्रा. वर्ग में मयंक परिहार, 14 वर्ष 50 किग्रा. वर्ग में रिंकू गुर्जर, निशा भिलाला जबकि 14 वर्ष 32 किग्रा. वर्ग में प्रशंसा पाराशर, 44 किग्रा. वर्ग में अमृता लोधी, 40 किग्रा. वर्ग में सुनेना शर्मा ने गोल्ड मेडल जीते। इसी तरह 14 वर्ष 27 किग्रा.वर्ग में शिवपुरी की शिवानी भिलाला, वंश गौर, 17 वर्ष वर्ग में युवराज राणा, 14 वर्ष 25 किग्रा. वर्ग में आदर्श राठौर, 44 किग्रा. 17 वर्ष वर्ग में नैना शर्मा ने सिल्वर मेडल जीते जबकि 17 वर्ष 52 किग्रा. वर्ग में लक्ष्मी रघुवंशी, 45 किग्रा. वर्ग में गौरव शिवहरे, 14 वर्ष 36 किग्रा. वर्ग में हंसिका भार्गव, 48 किग्रा. वर्ग में सलौनी मौर्य, 17 वर्ष 36 किग्रा. वर्ग में उर्मिला बारेला, 70 किग्रा. वर्ग में उत्कृष त्यागी व 14 वर्ष वर्ग में लक्ष्य चौहान व लोकेन्द्र सिंह ने कांस्य मेडल हासिल कर शिवपुरी को गौरवान्वित किया।

No comments:

Post a Comment