Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 4, 2023

छवि धूमिल करने फर्जी हस्ताक्षर की गई शिकायत, मामले की जांच कर दोषी पर हो कार्यवाही : अब्दुल रफीक खान अप्पल


मामला ईदगाह मस्जिद में हुए निर्माण के कार्यो को लेकर फर्जी हस्ताक्षर कर की गई शिकायत का

शिवपुरी- निश्चित रूप से अल्पसंख्यक समाज में एक साफ-स्वच्छ छवि को धूमिल करने का कुत्सित प्रयास कुछेक ऐसे लोगो के द्वारा किया गया जो कि कही ना कहीं पूर्वाग्रह से ग्रसित है, बीती 27.07.2018 को ईदगाह शिवपुरी में बनी दुकानों के संबंध में फर्जी नाम और हस्ताक्षर का प्रयोग कर कलेक्टर के नाम शिकायती आवेदन दिया गया जबकि इस मामले से हमारा कोई ताल्लुक नहीं था इसमें मेरे ही नाम से फर्जी हस्ताक्षर कर शिकायत की गई, इस पूरे मामले की जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से मांग की जाती है कि निष्पक्ष जांचकर दोषी के खिलाफ उचित कार्यवाही हो। 

छवि धूमिल होने की यह बात कही सर्व-समाज और सर्व धर्म में एक खास पहचान रखने वाले पुरानी शिवपुरी निवासी अब्दुल रफीक खान अप्पल ने जो स्थानीय होटल ठाटबाट में आयोजित प्रेसवार्ता के माध्यम से उस शिकायती पत्र को प्रदर्शित करते हुए बता रहे थे जिसके माध्यम से उनके नाम से फर्जी हस्ताक्षर कर शिकायत की गई। इस अवसर पर अब्दुल रफीक खान अप्पल के साथ उनके अन्य सहयोगी व समर्थक भी मौजूद रहे जिसमें अतीक शिवानी, सफदरबेग मिर्जा, शाहिद खान, अकबर राईन, आरिफ कुर्रेशी, जुबेर खान, अस्लम राईन, सलीम खान, इमरान खान, एड. सुहेल खान, जुनेद खान, अब्दुल हमीद, साजिद खान, शहिद खान एवं आसिफ व सोनू खान आदि मौजूद रहे जिन्होंने साफ-स्वच्छ और निर्विवाद अब्दुल रफीक खान पर लगे आरोपों को निराधार बताया और समर्थन किया।

सोशल मीडिया पर वायरल पत्र से उजागर हुआ मामला
प्रेसवार्ता में अब्दुल रफीक खान अप्पल ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी बीती 22 सितम्बर को रात्रि को उस समय लगी जब एक सोशल मीडिया के ग्रुप पर इस ईदगाह मस्जिद परिसर में दुकान निर्माण को लेकर एक पत्र प्रदर्शित हुआ। इस पर तत्काल अपने नाम से फर्जी हस्ताक्षर कर शिकायत को लेकर अब्दुल रफीक खान अप्पल के द्वारा कलेक्टर, एसपी व पुलिस थाना देहात को शिकायती आवेदन दिया गया चार सोशल मीडिया ग्रुप में कदीर खान उर्फ बबलू पार्षद वार्ड क्रं.23, 18वीं बटा. के प्रधान आरक्षक हफीज खान, चांद खान पुत्र साबिर खान निवासी जवाहर कॉलोनी एवं शरीफ खान पुत्र मकसूद निवासी खडग़ सिंह पुरानी शिवपुरी के द्वारा विभिन्न व्हाट्सअप ग्रुप में वायरल किया गया जिससे एक साफ-स्वच्छ समाजसेवक की छवि को धूमिल किया गया। 

अब्दुल रफीक खान अप्पल ने इस तरह फर्जी तरीके से प्रयोग कर एवं शिकायकर्ता बनकर दिए गए आवेदन के मामले की विस्तृत जांच की मांग की है साथ ही जिसने भी फर्जी हस्ताक्षर कर यह आवेदन दिए है उसके विरूद्ध उचित कार्यवाही भी की जावे। इस मामले में पुलिस से मांग की गइ है कि संबंधित ग्रुप के एडमिनजनों से इस मामले में पूछताछ की जावे कि यह पत्र कहां से आया? यहां अप्पल ने बताया कि जिस आवेदक के द्वारा यह आवेदन दिया गया है तो उसकी पावती भी उसी के पास होती है ऐसे में इस मामले की जांच होना चाहिए कि जिसने भी शिकायत की है तो उसका एक आवेदन पत्र भी संबंधित के पास ही होगा। लेकिन सोशल मीडिया के वायरल ग्रुपों में शिकायती पत्र आने के बाद मुझे जानकारी लगी कि मेरे फर्जी हस्ताक्षर कर किसी ने मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास कर यह शिकायत की है।

एड. विजय तिवारी ने कहा करेंगें कानूनी कार्यवाही
इस दौरान अल्पसंख्यक समाज के एक साफ-स्वच्छ और निर्विवाद छवि के रूप में कार्यरत सेवाभावी अब्दुल रफीक खान अप्पल का समर्थन करते हुए वरिष्ठ अभिभाषक विजय तिवारी ने कहा कि इस पूरे मामले में हम कानूनी कार्यवाही के लिए बाध्य है और शीघ्र ही जिला प्रशासन के समक्ष सायबर सेल के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त की जाएगी कि आखिरकार किसने इस तरह का घृणित कार्य कर अब्दुल रफीक खान अप्पल की छवि को धूमिल करने का कार्य किया है। मामले की जांच होकर दोषी के खिलाफ कार्यवाही की हम मांग करते है।

No comments:

Post a Comment